लॉकडाउन के नकारात्मक विचारों को करे दूर, आप खुद को इस प्रकार रखें सकारात्मक

जयपुर।देश में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया जा चुका है।लोग घरों में बैठे—बैठ सुबह से लेकर रात तक कोरोना वायरस की खबरें देखकर, पढ़कर काफी चिंतित दिखाई दे रहें है।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लोगो की मानसिकता पर एक अजीब सा भय देखने को मिल रहा है जिससे कई लोगो में नकारात्मकता के विचार आने लगे है।

इसलिए आज के इस लेख में हम आपको ऐसी कुछ बातों की जानकारी दे रहें है, जो आपको इस भय के माहौल में सकारात्मक बनाने में मदद करेंगे।हमारे शरीर में नकारात्म विचार आने का प्रमुख कारण है कि हम घर पर खाली बैठे है।ऐसे में आप इस लॉकडाउन को सकारात्मक भाव से देखे कि आप अपने परिवार को अपना भरपूर समय दे पा रहे है।
क्योंकि पुरानी भागदौड भरी लाइफ में आपके पास खुद और परिवार के लिए बिल्कुल भी समय नही था।इसलिए इस समय के अपने परिवार के साथ बीता कर आप अपने नकारात्मक विचारों को दूर कर सकते है।
आप इस लॉकडाउन को सकारात्मक रूप में देखते हुए खुद की फिटनेस का ध्यान रख सकते है।आप प्रतिदिन अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए इस लॉकडाउन में एक्सरसाइज का इस्तेमाल सकारात्मक पक्ष के तौर पर कर सकते है।आप अपने शरीर के तनाव को कम करने के लिए मेडिटेशन यानी ध्यान योग का अभ्यास कर सकते है।
प्रतिदिन ध्यान योग करने से हमारा हमारे शरीर के नकारात्मक विचार समाप्त होते है।इससे शरीर का तनाव कम होता है और शरीर स्वस्थ बना रहता है।

अन्य समाचार