रिश्ता मजबूत बनाने के लिए करना चाहिए ये काम,जानिए इस बारे में

रिस्ते में प्यार का होना बहुत जरुरी है। रिस्ते को मजबूत बनाने के लिए रोमांस का बहुत महत्व है। कुछ लोगों का मानना है कि जोश और पैशन रिश्ते को मजबूत बनाते हैं तो कुछ लोग आत्मीयता को प्राथमिकता देते हैं। हाल में हुई एक स्टडी के अनुसार के नतीजा निकला जिसमें ये बात सामने आई कि कपल्स को कितने समय के बाद मिलना चाहिए ताकि वह अंतरंग संबंधों को समय दे पाएं।

# इस स्टडी में 78 जोड़ों पर रिसर्च की गई जिसके अनुसार क्वालिटी और आत्म संतुष्टि कई चीजों के साथ आती है जैसे, मूड, ताकत, उस दिन का समय, हेल्थ और पार्टनर का पैशन. इन सब चीजों के बिना आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता सकते फिर आप चाहे कितना ही प्यार के पलों में खोने की कोशिश करें।
# पार्टनर से मिलने की दो मुलाकातों के बीच में एक गैप ले लें तो आपका साथी आपको ज्यादा मिस करेगा। वहीं अगर आप लगातार अपने साथी से मिलते हैं तो कई बार रिश्ता बोझिल सा होने लगता है। ज्यादा मिलने का एक और नुकासान ये भी होता है कि आपका पार्टनर आपको ग्रांटेड लेने लगे और सेक्स में उनकी रूचि भी कम हो जाए। इसका ये मतलब भी नहीं है कि आप अपने पार्टनर को इग्नोर करना शुरू कर दें।
# लेकिन रोमांस का मजा लेने के लिए खुद को और अपने पार्टनर को एकदम फ्री रखना पड़ेगा। इसी के साथ इस स्टडी के अनुसार क्वालिटी टाइम बिताना और रोज मिलने दोनों को अगर बैलेंस में लेकर चला जाए तो रिश्ता और भी मजबूत बनता जाता है।

अन्य समाचार