एक्टर डांसर नोरा फतेही ने देश के लिए कह डाली यह बड़ी बात..!

आज भले ही उन्होनें इंडस्ट्री में अपनी एक खास जगह बना ली हो पर उस जगह को हासिल करने में उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। उनका कहना है कि विदेशियों का जीवन भारत में बहुत ही कठिन होता है। आइए जानें उनके संघषों की कहानी उन्हीं की जुबानी..

इन दिनों इंडस्ट्री की मोस्ट डिमांडिंग गर्ल-
वेट्रेस से दिलबर-दिलबर गाने तक का सफर इन्होनें अपने मेहनत के दम पर हासिल किया है। आर्थिक तंगी की वजह से इन्होनें 16 साल की उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में इन्होनें कहा कि क्योंकि शुरूआत के दिनों में मुझे घर भी चलाना होता था, परिवार की देख-रेख भी करनी होती थी ऐसे में मैंने हर वो काम किया जिससे मेरा परिवार सुरक्षित रह जाए उसकी देखभाल हो सके। शुरूआत के दिनों में उन्होनें क्लॉथिंग स्टोर, रेस्टूरेंट बार, टेलीमार्केटिंग, कोल्ड कॉलिंग यहां तक कि लॉटरी बेचने से लेकर मैकडोनॉल्ड जैसी हर छोटी बड़ी कंपनी में अपने सरवाईवल के लिए काम किया।
इंडस्ट्री में कुछ यूं हुई शुरूआत-
जब वह कनाडा एंबेसी से पहली बार यहां आईं तो उनके साथ पैसों की भी धांधली हो गई। जो भी पैसे इन्होनें अपनी मॉडलिंग कैंप से कमाये थे वह भारत आते ही यहां पर लोगों द्वारा इनको विदेशी समझ कर इधर- उधर कर दिये गये। भारत एम्बेसी के रवैयै का अनुभव भी इनके लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा है। खैर इतने संघर्षों के बाद इन्हें इनका पहला सफलताओं भरा प्रोजेक्ट मिल ही गया फिल्म 'सत्यमेव जयते' के सांग "दिलबर- दिलबर" के जरिये। इसके बाद इन्होनें कभी भी पीछे पलटकर नहीं देखा। इन्होनें बॉलीवुड डेब्यू किया था फिल्म "टाइगर्स ऑफ द सुंदरबंस' से। हाल के दिनों में इनका और विकी कौशल अभिनीत एलबम "बड़ा पछताओगे" सांग लोगों की जुबान पर है साथ ही इन्होनें इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक आइटम नंबर दिये हैं। कहना गलत ना होगा कि बॉलीवुड में आइटम नंबर्स का क्रेज नोरा ने अपने बेहतरीन डांस स्टेप्स के जरिए वापस ला दिया है।
यह भी
आखिर क्यों इस एक्ट्रेस की भाभी लॉकडाउन में घर पर दुल्हन बन कर बैठी?

अन्य समाचार