ये हैं बॉलीवुड फिल्मों के सबसे लंबे गाने, एक गाना है पूरे 15 मिनट का

बॉलीवुड की फिल्मों में गाना ना हो तो मजा नहीं आता है। ​बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों का निर्माण बहुत कम ही हुआ है जिसमे गाने ना हो। लेकिन आज हम आपको ऐसी बॉलीवुड की फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है जिनके गाने एक एक गाना काफी ज्यादा लंबा है। जी हां अगर हम आपको ये बताए कि एक फिल्म ऐसी है जिसका एक गाना करीब 15 मिनट है तो आप हैरान हो जाएंगे। एक गाना ऐसा है जो 15 मिनट लंबा है और इस गाने का रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है।

अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' का टाइटल सॉन्ग करीब 15 मिनट है। इस फिल्म में अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन और दिव्या खोसला मुख्य किरदार में नजर आई थी।
सुनो जी दुल्हन इसके बाद बारी आती है फिल्म हम साथ साथ हैं का मशहूर गाना 'सुनो जी दुल्हन, एक बात सुनो जी&he'काफी ज्यादा लंबा है। इस गाने की लेंथ करीब 12 मिनट है। फिल्म को रिलीज हुए आज कई साल हो गए है लेकिन ये आज भी बॉलीवुड की बेस्ट फैमिली ड्रामा फिल्म है।
मैं कहीं भी रहूं फिल्म एलओसी कारगिल का मशहूर गाना 'मैं कहीं भी रहूं, हर कदम हर घड़ी&he' का ये गाना करीब 10 मिनट 17 सेकेंड का है। आपको बतादें कि इस फिल्म में बॉलीवुड के कई ​दिग्गज मुख्य किरदार में नजर आए थे। ये देशभक्ति फिल्मों की लिस्ट में टॉप पर आती है।
संदेश आते हैं फिल्म बॉडर्र का मशहूर गाना 'संदेश आते हैं&he' है आज भी काफी मशहूर है। ​इस गाने को सुनने के बाद हर आर्मी मैन भावुक हो जाता है। इस गाने की लेंथ करीब 10 मिनट 7 सेकेंड है। ये गानो आज भी देशभक्ति गाने की लिस्ट में सबसे टॉप पर आता है।
सोणी सोणी अखियों वाली यश चोपड़ा की फिल्म मोहब्बतें का गाना 'सोणी सोणी अखियों वाली&he' की लेंग करीब 9 मिनट 7 सेकेंड है। फिल्म को रिलीज हुए आज 17 साल हो चुके है लेकिन ये गाना आज भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आता है।

अन्य समाचार