जसप्रीत बुमराह या मो.शमी नहीं इस भारतीय गेंदबाज से खौफ खाते हैं स्टीव स्मिथ

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त विश्व स्तरीय गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है और जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी इस लिस्ट में शुमार हैं। भारतीय टीम में इस वक्त ना तो तेज गेंदबाजों की कोई कमी है और ना ही स्पिनर्स की। विश्व क्रिकेट में भारत की धाक बल्लेबाजों के दम पर तो है ही, लेकिन अब गेंदबाजों को भी कम नहीं कहा जा सकता।

खैर ये तो बात रही भारतीय गेंदबाजों की, लेकिन स्टीव स्मिथ विश्व क्रिकेट के वो बल्लेबाज हैं जो मौजूदा दौर में सबसे सक्षम बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया का रन मशीन कहा जाता है और उनकी रन बनाने की क्षमता की पूरी दुनिया कायल है। दुनिया के सबसे बेस्ट गेंदबाजों में से एक स्मिथ को गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए बड़ी चुनौती होती है क्योंकि उनका विकेट लेना आसान काम नहीं है।
स्मिथ किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ खेलने की ताकत रखते हैं, लेकिन उन्होंने एक ऐसे भारतीय गेंदबाज का नाम बताया है जिनका सामना करते वक्त उन्हें परेशानी होती है। स्मिथ ने बताया कि भारतीय परिस्थितियों में जडेजा का सामना करना काफी मुश्किल है। वो भारत में इस वजह से ज्यादा सफल हैं क्योंकि उनकी हाथ के एक तरह की आने वाली गेंदों में से एक स्किड होती है और एक स्पिन हो जाती है। ऐसे में उन्हें काफी संभलकर खेलने की जरूरत होती है।
स्मिथ ने कहा कि जडेजा की गेंदबाजी की शानदार बात ये है कि वो लगातार एक ही लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं। यही नहीं उनकी गेंदों में विविधता भी है जो उन्हें सबसे अलग बनाता है। अपने एक्शन में बदलाव लाए बिना गेंद को तेजी से फेंकने वाले गेंदबाज कम होते हैं, लेकिन जडेजा उनमें से एक हैं। उनका सामना करना एक बड़ी चुनौती होती है।
वहीं आइपीएल को लेकर उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि स्थिति जितनी जल्दी हो सके सामान्य हो जाए और आइपीएल शुरू हो। मैं मैदान पर जल्दी आना चाहता हूं और कोविड 19 की वजह से आइपीएल भी रुका हुआ है। हालांकि इस पर आखिरी फैसला बीसीसीआइ को करना है।

अन्य समाचार