सिवान से सटे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में बढ़ाए गए स्वास्थ्य कर्मी

गोपालगंज : पड़ोसी जिला सिवान में कोरोना पॉजिटिव मामला बढ़ने को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट पर है। सिविल सर्जन डॉ.टीएन सिंह के निर्देश पर सिवान से सटे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में शुक्रवार को स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई। इसके साथ ही सिवान से आने वाले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिग करने की कवायद भी स्वास्थ्य महकमा ने शुरू कर दिया है। इस बीच पड़ोसी जिला सिवान में कोरोना पॉजिटव मामला बढ़ने को देखते हुए सदर अस्पताल में सीएस कक्ष में सिविल सर्जन डॉ.टीएन सिंह ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। जिसमें जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था तथा कोरोना को लेकर चल रही तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान सिविल सर्जन ने बरौली, मांझा, थावे, हथुआ, फुलवरिया तथा उचकागांव के पीएचसी प्रभारी को सिवान जिले में कोरोना पॉजिटिव मामला बढ़ने को देखते हुए विशेष सतकर्ता बरतने का निर्देश दिया। बैठक के बाद सीएस ने बताया कि सिवान से सटे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। इन प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्रों में अन्य पीएचसी से स्वास्थ्य कर्मियों को भेजा गया है। इसके साथ ही सिवान से आने वाले लोगों की जांच करने तथा सिवान से जुटे इलाकों की विशेष निगरानी करने का निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को दिया गया है।

पुलिस के निशाने पर रहे बेवजह घर से निकलने वाले यह भी पढ़ें
इनसेट
बिना चिकित्सक के सलाह के नहीं खरीदें दवा
गोपालगंज : सिविल सर्जन ने बताया कि ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं कि खांसी-सर्दी होने पर लोग बिना चिकित्सक से सलाह लिए खुद दुकान से दवा खरीद कर खा रहे हैं। उन्होंने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि बिना चिकित्सक की सलाह के कोई दवा नहीं लें। अगर निकट के निजी क्लीनिक बंद हो तो सदर अस्पताल आकर लोग चिकित्सक से दिखाकर दवा लें।
इनसेट
घर से निकलने के पूर्व हर हाल में लगाएं मास्क
गोपालगंज : सिवान जिले में कोरोना पॉजिटिव मामला बढ़ने को देखते हुए सिविल सर्जन ने लोगों से जरूरी काम से घर से निकलने पर मास्क लाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी जिले में अचानक कोरोना पॉजिटिव मामला बढ़ने पर जिले में भी कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए लोग पूरी तरह से सतर्क रहें। घर से निकलने पर लोग मास्क जरूर लगाएं। बाहर से घर आने पर पहले साबुन व पानी से हाथ पैर धोएं, इसके बाद ही घर के अंदर जाएं। अगर संभव को सैनिटाइजर का भी प्रयोग करें।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार