कोरोना वायरस संक्रमण जांच को ले खोले गए फ्लू कॉर्नर काउंटर

खगड़िया। कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम को लेकर डीएम आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस मौके पर डीएम ने कहा कि लॉकडाउन का पालन कराकर ही इस वैश्विक महामारी से बचा जा सकता है। डीएम ने कहा कि सदर अस्पताल के आपातकालीन विभाग को पुराने सदर अस्पताल के ओपीडी भवन में स्थानांतरित किया गया है। समीक्षा के क्रम में सिविल सर्जन ने बताया कि सदर अस्पताल के कैंपस में कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच को लेकर फ्लू कॉर्नर काउंटर की व्यवस्था की गई है। इस काउंटर पर सिर्फ बुखार से संबंधित जांच की जाएगी। बताया कि ये काउंटर जिले के सभी पीएचसी एवं प्राइवेट

बेलदौर पीएचसी से सदर अस्पताल रेफर यह भी पढ़ें
अस्पताल में खोले जाएंगे। इस बाबत सभी पीएचसी प्रभारी को निर्देश जारी किए गए हैं। फ्लू काउंटर खुलने का समय सुबह 08 बजे से रात 08 बजे तक है। डीएम ने सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा कि सभी पीएचसी/प्राइवेट अस्पताल के फ्लू कॉर्नर
की रिपोर्ट प्रत्येक दिन प्रतिवेदित करेंगे। इस मौके पर एसपी
मीनू कुमारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को देखते हुए अर्लट मोड में कुल 11 जगहों पर बेरिकेटिग कर सीमा को सील कर दिया गया है।
आपदा राहत केंद्र पर ठहरे हैं 21 लोग यह भी पढ़ें
सिविल सर्जन ने कहा कि अब तक कुल 44 मरीजों के नमूना संग्रह कर आरएमआरआइ पटना को भेजा गया है। जिसमें 29 मरीजों का रिपोर्ट निगेटिव आया है। शेष की रिपोर्ट आनी बाकि है। सदर अस्पताल में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसका नंबर- 06244-222168 है।
इस मौके पर उप विकास आयुक्त राम निरंजन सिंह, एसीएमओ राम नारायण चौधरी, डीपीएम पवन कुमार, अस्पताल प्रबंधक शशिकांत कुमार के साथ-साथ जनसंपर्क के अभिजीत आनंद मौजूद थे।

Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार