पहले संक्रमित की जांच रिपोर्ट निगेटिव, अब जिले में दो पॉजिटिव

जिले के पहले कोरोना पीड़ित की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। अब जिले में एक 16 वर्षीय नवयुवती समेत दो मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित रह गए हैं। संक्रमितों में एक 45 वर्षीय व्यक्ति मेसकौर प्रखंड क्षेत्र के एक गांव के निवासी हैं। जबकि नवयुवती के बारे में प्रशासन द्वारा जानकारी मुहैया नहीं कराई जा रही रही है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि पहला संक्रमित युवक जो कि नगर के एक मोहल्ला निवासी हैं, उसकी दूसरी कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आ गई है।

राज्य स्वास्थ्य समिति से जारी जानकारी के अनुसार, नवादा जिले में शनिवार को कोरोना के दो नए मरीजों की पहचान हुई है। जिसमें एक 45 वर्षीय युवक और दूसरा 16 वर्षीया नवयुवती हैं। दोनों के बारे में कहा गया है कि कोरोना मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। जिसके बाद जिला प्रशासन यह जानकारी जुटा रही है कि आखिर दोनों लोग किस कोरोना मरीज के संक्रमण में आए। इसके लिए उनके ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाई जा रही है। दोनों के परिवार और उनके संपर्क में आए लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है। ताकि वैसे लोगों के भी सैंपल लेकर जांच कराया जा सके।
शहर को कराया जा रहा सैनिटाइज यह भी पढ़ें
मिल रही जानकारी के अनुसार, कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आए 20-25 लोगों को स्वास्थ्य विभाग चिह्नित कर चुकी है। सभी को क्वारंटाइन किया गया है। जांच के लिए सभी के सैंपल भी लिए गए हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। फिलहाल, पॉजिटिव पाए गए लोगों के गांव को सैनिटाइज किया जा रहा है। मेडिकल टीम गांव के लोगों की स्वास्थ्य जांच कर रही है।
---------------
बॉक्स में
-----------
जांच रिपोर्ट आने के बाद राहत की सांस
संस, नवादा : जिला का पहला कोरोना संक्रमित युवक जो कि तब्लीगी जमात का था, उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त होने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। वहीं, आमजनों के लिए भी यह खबर राहत भरी है। 8 अप्रैल की रात नवादा नगर के एस युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जो जिले का पहला मामला था। जिसके बाद उस व्यक्ति के परिवार के सदस्यों व संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार ने बताया कि पहले मरीज का जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड से क्वारंटाइन में डाला गया है। वहीं, क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए 25 लोगों को वहां से मुक्त कर दिया गया है। ये लोग अपने घर लौट गए हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार