1 मार्च के बाद जिले में बाहर से आए सभी की होगी जांच : डीएम

बक्सर : जिलाधिकारी अमन समीर जिले में कोविड-19 का खतरा मोल लेना नहीं चाहते हैं। उन्होंने एक मार्च के बाद जिले में आए उन सभी लोगों की जांच कराने का निर्णय लिया है जो अंतराष्ट्रीय यात्रा कर जिले में आए हों अन्य राज्यों से जिले में प्रवेश किए हों। जिलाधिकारी ने ऐसे सभी व्यक्तियों की प्रखंडवार सूची तैयार करने के लिए आदेश जारी किया है।

जिले में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए सघन पर्यवेक्षण की आवश्यकता को देखते हुए जिलाधिकारी ने ऐसे व्यक्तियों की प्रखंडवार सूची तैयार कर सभी की स्क्रीनिग कराने का आदेश दिया है। इसके लिए स्क्रीनिग टीम का गठन पंचायतवार करने के लिए कहा गया है। इसकी कार्य योजना का तिथिवार निर्धारण प्रखण्ड के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अंचल अधिकारी एवं स्थानीय थानाध्यक्ष की संयुक्त टीम के द्वारा करने का निर्देश दिया गया है। स्क्रीनिग के लिए गठित टीम में न्यूनतम एक एमबीबीएस डॉक्टर, एक अन्य चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टॉफ, पंचायत स्तरीय नोडल पदाधिकारी, पर्यवेक्षकीय पदाधिकारी, पंचायत स्तरीय कर्मी एवं स्थानीय थाना से प्रतिनियुक्त सुरक्षा बल के जवान रहेंगे। जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि सिविल सर्जन एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक प्रतिनियुक्त जांच दल के साथ आवश्यक चिकित्सकीय उपकरण एवं सुरक्षा मास्क इत्यादि उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके लिए उन्हें आदेशित कर दिया गया है।
सरकारी राशि गबन मामले में प्राथमिकी यह भी पढ़ें
जरूरतमंदों को बक्सर पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर
जागरण संवाददाता, बक्सर : देश में जारी कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से फैलती जा रही है। संक्रमण से बचने के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान आम अवाम को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में पीड़ितों के अलावा आमलोग भी जरूरतमंदों की श्रेणी में आते जा रहे हैं और लगातार इनकी संख्या में वृद्धि होती जा रही है।
लोगों की समस्याओं को देखते हुए बक्सर पुलिस द्वारा एक हेल्पलाइन कोषांग का गठन किया गया है। इस कोषांग में हर वक्त एक इंस्पेक्टर, एक एसआई तथा एक एएसआई के अलावा पांच सिपाहियों को तैनात किया गया है। इसके लिए बक्सर पुलिस द्वारा एक हेल्प लाइन नम्बर 06183-295220 जारी किया गया है। जहां फोन कर किसी भी समय किसी भी प्रकार की मदद अथवा सहायता प्राप्त की जा सकती है। जिला वासियों की सेवा के लिए बक्सर पुलिस सदैव तत्पर और सक्रिय है।

Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार