मंडलकारा में बने सात क्वारंटाइन और पांच आइसोलेशन सेल

बेगूसराय। कोविड 19 संक्रमण से बचाव को लेकर मंडलकारा बेगूसराय में भी सभी जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं। बीते 18 मार्च से ही सात क्वारंटाइन व पांच आइसोलेशन वार्ड बनाकर जहां विशेष चौकसी बरती जा रही है, वहीं 15 मार्च से मुलाकाती व्यवस्था को भी ई-मुलाकाती व्यवस्था में तब्दील किया जा चुका है। लॉकडाउन अवधि में कैदियों के आने में 70 फीसदी तक कमी हुई है, इस दौरान 140 नए कैदी मंडलकारा भेजे गए हैं जिन्हें क्वारंटाइन सेल में 14 दिन व आइसोलेशन वार्ड में तीन से चार दिन रहने के बाद ही सामान्य वार्डों में शिफ्ट किया जा रहा है। जेल अधीक्षक बृजेश कुमार मेहता ने बताया कि जेल में तैनात चिकित्सक नंदकिशोर कुमार व अभिनव प्रियदर्शी द्वारा सभी वार्डों में रहने वाले कैदियों की पूरी देखभाल की जा रही है।

Begusarai Coronavirus Update: तब्लीगी जमात में शामिल निकला पॉजिटिव, मरीजों की संख्या हुई आठ यह भी पढ़ें
शारीरिक दूरी का पालन कर रहे बंदी :
वर्तमान समय में मंडलकारा के 27 वार्ड में रहने वाले कुल 1245 कैदी चिकित्सकों की सलाह पर खुद भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए कोरोना को परास्त करने की जंग में जुटे हैं। नए कैदियों के आने के साथ ही आपरेशन सैनिटाइल शुरू कर दिया जाता है जिसके तहत मुख्य द्वारा पर ही उसके स्नान व साफ-सफाई की व्यवस्था की गई है वहीं मुख्य द्वार के बाद नए कैदियों को आइसोलेशन कैनल से गुजरना होता है।
क्वारंटाइन में 47 व आइसोलेशन वार्ड में चार कैदी :
कारा प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार क्वारंटाइन वार्ड में 47 व आइसोलेशन वार्ड में चार कैदी रखे गए हैं। जिनकी अवधि पूरी होने के बाद उन्हें सामान्य वार्डों में शिफ्ट किया जाना है। इसके साथ ही मंडलकारा में तैनात चिकित्सकों ने कोरोना से बचाव को लेकर जागरुकता शिविर का आयोजन कर लोगों को निर्देशों को पालन करने की सीख दी है। वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकार की टीम समेत सात न्यायिक अधिकारियों की टीम भी मंडलकारा की मुस्तैदी व बरती जा रही सावधानियों की जानकारी ले चुके हैं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार