लॉकडाउन का नियम तोड़ने वालों सख्त कार्रवाई का निर्देश

गोपालगंज : लॉकडाउन लागू होने के 20वें दिन खुद जिलाधिकारी अरशद अजीज एक्शन में दिखे। इस बीच वे खुद सड़क पर उतर गए तथा बेवजह वाहन लेकर निकलने वालों के खिलाफ सख्ती दिखाई। इस बीच उनकी मौजूदगी में कई वाहनों से जुर्माना राशि की वसूली की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों तथा पुलिस को लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी संबंधित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को सभी तरह के वाहनों व बाइक के कागजातों की जांच करने तथा कागजात नहीं होने की स्थिति में चलान काटने का निर्देश दिया।

सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने बढ़ाई गश्त, सतर्कता बढ़ी यह भी पढ़ें
जिलाधिकारी सोमवार को शहर की व्यवस्था को देखने के लिए खुद सड़क पर आ गए। अपने काफिले के साथ निकले जिलाधिकारी ने सबसे पहले कई स्थानों पर पांच से अधिक संख्या में मौजूद लोगों को आपस में पर्याप्त दूरी रखने का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि तमाम हाट-बाजार में भीड़ होने का एकमात्र कारण यह है कि लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में इनके विरुद्ध सख्ती बरतने की जरुरत है। उन्होंने शहर के बंजारी चौक पर पहुंचकर बेवजह सड़क पर निकलने वाले लोगों की जांच कराने का निर्देश दिया। जांच के दौरान पुलिस कर्मियों ने दर्जनों बाइक व चारपहिया वाहन चालकों को रोककर जुर्माना राशि की वसूली की। अलावा इसके वैसे लोगों को चेतावनी भी दी गई जो सामान खरीदने के नाम पर प्रत्येक दिन घंटों चौक-चौराहों पर मौजूद रहते हैं। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने हम नहीं सुधरेंगे की मंशा के साथ सड़क पर आने वाले बाइक चालकों पर डंडा भी चलाया। डीएम के साथ एसपी मनोज कुमार तिवारी, जिला परिवहन पदाधिकारी प्रमोद कुमार सहित कई पदाधिकारी व भारी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे।
इनसेट
पेट्रोलिग वाहनों से प्रचार प्रसार करने का निर्देश
गोपालगंज : जिलाधिकारी तथा एसपी ने लॉकडाउन का पूर्ण सख्ती के साथ पालन कराने का निर्देश देते हुए कहर कि सब्जी बाजार, बैंक व अन्य आवश्यक सामग्रियों की दुकानों पर आपस में दूरी रखने के निर्देश का पालन अनिवार्य रूप से कराएं। सभी पेट्रोलिग वाहनों पर माइकिग की प्रॉपर व्यवस्था करें। ताकि लोगों को लॉकडाउन एवं आपस में दूरी रखने के बारे में जागरूक किया जाता रहे। डीएम ने कहा कि जरुरी कार्य से भी बाहर निकलने वाले बाइक सवारों को हर हालत में यातायात नियमों का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। उन्हें हेलमेट सहित अन्य आवश्यक कागजातों को अपने साथ रखना होगा। इस मौके पर एसपी मनोज कुमार तिवारी ने सभी थानाध्यक्षों को लगातार वाहनों की चेकिग करने का निर्देश दिया।
इनसेट
पीडीएस दुकानों पर भी दिया पर्याप्त दूरी रखने का आदेश
गोपालगंज : जिलाधिकारी अरशद अजीज ने सोमवार को कई पीडीएस दुकानों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के क्रम में पीडीएस दुकान पर राशन लेने के लिए पहुंचने वाले लोगों को पर्याप्त दूरी बनाए रखने का निर्देश दिया। उन्होंने राशन वितरण कार्य में पूरी पारदर्शिता बरतने का निर्देश जन वितरण दुकानदारों को दिया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पीडीएस दुकानदारों को कहा कि किसी भी लाभुक को कम राशन नहीं मिलना चाहिए। राशन की कालाबाजारी करने वाले पीडीएस दुकानदारों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार