सख्त हुआ प्रशासन, बेवजह सड़क पर निकलने वालों पर हुई कार्रवाई

गोपालगंज : कोविड 19 के संक्रमण के बचाव को लेकर मंगलवार को लॉकडाउन की मियाद बढ़ने के साथ ही प्रशासन ने हर ओर सख्ती को बढ़ा दिया। इस दौरान बेवजह सड़क पर निकलने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गई। कई लोगों को पुलिस ने तत्काल दंड स्वरूप कान पकड़वाकर उठक बैठक कराया तो कुछ से जुर्माना राशि की वसूली की गई। इस अभियान की कमान खुद जिलाधिकारी अरशद अजीज तथा एसपी मनोज कुमार तिवारी ने संभाली। कई बाइक को जब्त कर उनके चालकों से जुर्माना वसूली की कार्रवाई की गई।

तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बावजूद कई लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान बेवजह सड़कों पर बाइक से घूमने वालों की कमी नहीं है। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए जिलाधिकारी अरशद अजीज तथा एसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर मंगलवार को एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल तथा एसडीपीओ नरेश पासवान ने संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान शहर के अंबेडकर चौक, डाकघर चौक, बंजारी चौक, मौनिया चौक आदि क्षेत्रों में बेवजह सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों से पुलिस सख्ती से पेश आई। जिन दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था, उन दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई गई। उन्होंने सब्जी विक्रेताओं को बुलाकर हर हाल में फिजिकल डिस्टेसिग का पालन कराने का निर्देश दिया। अधिकारियों ने चेतावनी भी दी कि यदि दुकानदार इसका पालन नहीं किया, तो सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। दोपहर करीब 12 बजे जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक खुद लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए सड़क पर उतर आए। इस दौरान कई वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया।
देशहित में है लॉकडाउन बढ़ाने का पीएम का फैसला, सभी करें पालन यह भी पढ़ें
इनसेट
बिना कागजात व हेलमेट वालों से वसूला गया जुर्माना
गोपालगंज : मंगलवार को बिना हेलमेट एवं आवश्यक कागजात के बाइक चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई के दौरान बाइक चालकों से चार हजार रुपये आर्थिक दंड के रूप में वसूल की गई। इस बीच जिलाधिकारी अरशद अजीज ने कहा कि लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार