अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बंद, अब सामान्य मरीजों का होगा इलाज

गोपालगंज : कोरोना के खिलाफ काफी हद तक जंग जीत लेने के बाद अब जिला प्रशासन ने फिर से सरकारी अस्पतालों में सामान्य मरीजों का इलाज हो सके, इस दिशा में पहल किया है। इस पहल के तहत प्रशासन के आदेश पर सदर अस्पताल तथा अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में खोले गए आइसोलेशन वार्ड को मंगलवार को बंद कर दिया गया। अब कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए शहर के एसएस बालिक विद्यालय तथा शहर के शबनम होटल में आइसोलेशन वार्ड खोला गया है। सदर अस्पताल तथा अनुमंडलीय अस्पताल में आइसोलेशन बंद करने के साथ ही अब स्वास्थ्य विभाग सरकारी अस्पतालों में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू करने की तैयारी में जुट गया है। एक दो दिन के अंदर तैयारियां पूरी होने के साथ ही सदर अस्पताल के साथ ही अनुमंडलीय अस्पताल में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। सिविल सर्जन डॉ.टीएन सिंह ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के बाद जिलाधिकारी अरशद अजीज के निर्देश पर सदर अस्पताल तथा हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल हथुआ में खोले गए आइसोलेशन वार्ड को अब बंद कर दिया गया है। अब इन अस्पतालों को सामान्य मरीजों को देखने के लिए तैयार किया जा रहा है। ताकि सामान्य मरीज सदर अस्पताल सहित अन्य सरकारी अस्पतालों में पहुंच कर अपना इलाज करा सकें। उन्होंने बताया कि कोरोना के संदिग्ध व पॉजिटिव मरीजों को सरकारी अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखने के कारण सामान्य मरीजों का इलाज करने में दिक्कत हो रही थी। मरीज भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाने के भय के कारण अस्पताल आने से परहेज कर रहे थे। अब सदर अस्पताल तथा अनुमंडलीय अस्पताल में खोले गए आइसोलेशन वार्ड को बंद कर कोरोना संदिग्ध व पॉजिटिव मरीजों को दूसरे जगहों पर रखने की व्यवस्था कर दी गई है। इसके साथ ही सरकारी अस्पतालों को सामान्य मरीजों को देखने के लिए ठीक किया जा रहा है। एक दो दिन के अंदर सदर अस्पताल सहित सभी सरकारी अस्पतालों में सामान्य मरीजों का इलाज शुरू कर दिया जाएगा।

पुलिस परिवार ने बीस असहाय परिवारों को लिया गोद यह भी पढ़ें
इनसेट
कोरोना पॉजिटिव व संदिग्ध को रखने के लिए अलग व्यवस्था
गोपालगंज : सदर अस्पताल तथा अनुमंडलीय अस्पताल में खोले गए आइसोलेशन वार्ड को बंद कर अब कोरोना पॉजिटिव व कोरोना संदिग्ध मरीजों को रखने की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। सिविल सर्जन ने बताया कि अब शहर के एसएस बालिक विद्यालय तथा शहर के शबनम होटल में आइसोलेशन वार्ड खोला गया है। अगर कोई कोरोना संदिग्ध मिलता है तो उसे एसएस बालिका उच्च विद्यालय में खोले गए आइसोलशन वार्ड में रखा जाएगा। वहीं अगर कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलता है तो उसे शबनम होटल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज किया जाएगा।

इनसेट
निजी अस्पताल बंद होने से मरीजों की बढ़ गई परेशानी
गोपालगंज : लॉकडाउन के दौरान जिले के निजी अस्पताल बंद हो गए हैं। सरकारी अस्पतालों में भी ओपीडी सुविधा बंद कर दिया गया है। सरकारी अस्पतालों में केवल इमरजेंसी सेवा चालू है। जिसके कारण सामान्य मरीजों को इलाज करने के लिए काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। सदर अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में मरीजों की भारी भीड़ लगने से यहां की व्यवस्था अस्त व्यस्त हो जा रही है। सामान्य मरीजों को हो रही परेशानी तथा जिले में काफी हद तक कोरोना के खिलाफ जंग जीत लेने को देखते हुए अब जिला प्रशासन की पहल पर सरकारी अस्पताल में सामान्य मरीजों का इलाज फिर से शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। सिविल सर्जन ने बताया कि एक दो दिन में सदर अस्पताल सहित सरकारी अस्पतालों में सामान्य मरीजों का भी इलाज शुरू हो जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार