राशन वितरण में विलंब पर मुखिया संघ ने जताई चिता

मैरवा (सिवान) । कोरोना महामारी से बचाव को जारी लॉकडाउन से आर्थिक परेशानी झेल रहे गरीबों को जन वितरण दुकानदार द्वारा राशन वितरण करने में विलंब पर मुखिया संघ ने चिता जताई है। अप्रैल माह का नियमित खाद्यान्न वितरण के अलावा प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना का निशुल्क खाद्यान्न वितरण करना है।मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष अशोक कुमार प्रजापति के नेतृत्व में मुखिया का एक प्रतिनिधिमंडल बीडीओ और सीओ से मंगलवार को मिला। उन्होंने शिकायत की है किएमओ का सरकारी मोबाइल हमेशा स्विच ऑफ रहता है। बाद में पत्रकारों को भी मुखिया ने एमओ के सरकारी मोबाइल नंबर पर डायल कर दिखाया। वह उस समय भी स्विच ऑफ बता रहा था।

प्रशिक्षण पाकर सर्वे के लिए आंगनबाड़ी सेविकाएं तैयार यह भी पढ़ें
उधर अंचलाधिकारी अरविद प्रसाद ने मुखिया की शिकायत को नकारते हुए कहा कि सेवतापुर में खाद्यान्न का वितरण हो रहा है। वहीं बड़गांव के मुखिया प्रतिनिधि योगेंद्र कुशवाहा ने कहा कि राशन कार्ड के अभाव में बड़ी संख्या में गरीब इस संकट की घड़ी में भी खाद्यान्न के लाभ से वंचित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी गरीब परिवार भुखमरी का शिकार न हो इसकी व्यवस्था होनी चाहिए। अगर राशन कार्ड नहीं है तब भी
जनप्रतिनिधियों की मदद से सूची तैयार कर उन्हें खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में बीडीओ से कहा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसी कोई सूचना नहीं है। सेमरा और इंग्लिश पंचायत के मुखिया ने कहा कि आपदा राहत का राशन प्रत्येक पंचायत में किस डीलर के पास उपलब्ध है। इसकी जानकारी किसी भी पंचायत के मुखिया को नहीं है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार