पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, निशाने पर रहे बेवजह घर से निकलने वाले

गोपालगंज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे चरण के लॉकडाउन की घोषणा के बाद पुलिस ने सख्ती को और बढ़ा दिया है। इस बीच प्रशासनिक पदाधिकारियों व पुलिस कर्मियों ने इसके शत प्रतिशत अनुपालन की कमान को संभाल लिया है। हर ओर सख्ती दिखने लगी है। यहीं कारण रहा कि पिछले 36 घंटे के दौरान 350 से भी अधिक वाहनों से तीन लाख से अधिक का जुर्माना वसूल किया गया। बुधवार को लॉकडाउन के दौरान सख्ती का असर भी दिखा। चौक-चौराहों पर पुलिस कर्मी तैनात दिखे। इस बीच बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोग सुरक्षा कर्मियों के निशाने पर आ गए। पुलिसकर्मी उन्हें खदेड़ने के साथ कानूनी कार्रवाई भी करने में लगे रहे। बुधवार को भी कई लोगों से पुलिस कर्मियों ने उठक बैठक कराई तथा आगे से लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करने की शपथ दिलाई।


कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने के लिए सरकार की ओर से पहले चरण में 21 दिनों तक देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया गया था। इस दौरान कुछ इलाकों में इसका शत प्रतिशत अनुपालन नहीं होने की शिकायतें आयी। ऐसे में दूसरे चरण के के लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही इसे और सख्त बनाने का आदेश जारी किया गया। ऐसे में प्रशासनिक स्तर पर सबसे पहले सड़क पर हमेशा दिखने वाले घुमक्कड़ लोगों के विरुद्ध कार्रवाई प्रारंभ की गई। मंगलवार से प्रारंभ इस कार्रवाई की जद में पिछले 36 घंटे में साढ़े तीन सौ से अधिक लोग आ चुके हैं। इनसे पुलिस व ड्यूटी पर तैनात दंडाधिकारियों ने तीन लाख से अधिक की राशि जुर्माना के तौर पर वसूल की। जांच के दौरान कई ऐसे लोगों को भी पुलिस ने पकड़ा जो किसी बीमार लोगों की दवा खरीदने के बहाने बाइक से निकले। ऐसे लोगों से भी पुलिस ने सख्ती बरता। कई को रोककर पुलिस कर्मियों ने उठक-बैठक कराया तथा आगे से ऐसी गलती नहीं करने का शपथ दिलाया।
इनसेट
डीएम ने दिया सख्ती को और बढ़ाने का निर्देश
गोपालगंज : जिलाधिकारी अरशद अजीज ने बुधवार को हाईवे स्थित बलथरी चेकपोस्ट का दौरा किया। इस बीच उन्होंने हाईवे से होकर आने वाले मालवाहक वाहनों के कागजातों की जांच कराने का निर्देश दिया। उन्होंने हाईवे से होकर पैदल पहुंचने वाले लोगों को तत्काल क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराने का निर्देश दिया। साथ ही पूरे जिले में लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए और सख्ती बरतने का निर्देश दिया।
इनसेट
गलियों में निकले लोगों को भी घर भेजा गया
गोपालगंज : देशभर में खौफ मचा रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की वजह से लोग घरों में कैद हो गए हैं। लोगों का अधिकांश समय घर के अंदर बीतने के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। सन्नाटे को तोड़ने की कोशिश में शहरी इलाकों की गलियों में निकल रहे लोगों पर भी पुलिस कर्मियों ने बुधवार को सख्ती दिखाई। इस बीच पुलिस की सख्ती की वजह से गलियों में निकले लोगों को वापस घर के अंदर जाने को विवश होना पड़ा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार