चीन से 50 हजार PPE किट पंहुचा असम, असम ने ली राहत की सांस

16 Apr, 2020 09:43 AM | Saroj Kumar 205

असम (Assam) ने बुधवार शाम को चीन (China) के गुआंगझोउ से 50,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) किट प्राप्त किए. स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी और खुशी जाहिर की.


हेमंत बिस्वा शर्मा (Hemant Biswa Sharma) ने ट्वीट किया, "एक और बड़ा कारण चीयर करने के लिए! सबसे पहले जिंदगी को मोटिव के रूप में लेते हुए, हमें चीन से 50,000 पीपीई किट आयात करने की खुशी है. यह हमारे डॉक्टरों और नर्सों के लिए एक बड़ा आश्वासन है."
असम में 32 कोरोना पीड़ित


असम में वर्तमान में कोविड​​-19 के 32 पॉजिटिव मामले हैं. इनमें धुबरी जिले की एक महिला कोरोना पीड़ित है, जिसका इलाज चल रहा है.


असम सरकार COVID-19 रोगियों का इलाज करने के लिए पर्याप्त मात्रा में PPE किट और अन्य चिकित्सा सहायता उपकरणों का इंतजाम कर रही है. मालूम हो कि दिमापुर के COVID-19 अस्पताल की नर्सों ने उचित पीपीई किट उपलब्ध नहीं कराने पर काम बंद करने की धमकी दी है.


दरअसल, देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ डॉक्टरों का जीवन भी सवालों के घेरे में आ गया है. उचित सुरक्षात्मक उपायों के बिना चिकित्सा कर्मचारी अपंग हो जाएंगे और अपने कर्तव्यों का पालन करने में असमर्थ हो सकते हैं.

अन्य समाचार