बैंककर्मी ग्राहकों को माइक से टोकन नंबर की देंगे जानकारी

आरा। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने भोजपुर जिले में स्थित सभी बैंकों में शारीरिक दूरी और टोकन सिस्टम को सख्ती के साथ लागू करने का आदेश गुरुवार को जारी किया। हालांकि यह आदेश पूर्व में भी जारी किया जा चुका है। परंतु बैंकों में शारीरिक दूरी मेंटेन नहीं होने के कारण जिलाधिकारी ने यह आदेश दुबारा जारी किया है, जिसमें सभी बैंकों को कहा गया है कि बैंकों में माइक सिस्टम के द्वारा शारीरिक दूरी और टोकन सिस्टम का अनुपालन ग्राहकों से कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि बैंकों में भीड़ नहीं लगाने का निर्देश जिला प्रशासन द्वारा लगातार दिया जाता रहा है। बावजूद भीड़ कम नहीं हो रही है। उन्होंने सभी बैंकों में टोकन को अनिवार्य करने एवं ग्राहकों को माइक से अनाउंस कर समय और टोकन नंबर की जानकारी देने का प्रावधान करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने इसके अनुश्रवण के लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को कम से कम तीन बैंक का भ्रमण कर इस व्यवस्था को सख्ती से सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि बैंकों में ग्राहकों की भीड़ को नियंत्रित करने एवं सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन करने के लिए सभी उपाय किए जाएं। उन्होंने एलडीएम को भी इस संबंध में पत्र भेजकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है।
गृह निर्माण के विवाद में झड़प, रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर समेत पांच घायल यह भी पढ़ें
----
मकान मालिक नहीं बढ़ाएं किराया, न दें भुगतान का दबाव : डीएम
आरा: डीएम ने सभी निजी मकान मालिकों से अपील किया है कि इस वैश्विक महामारी को देखते हुए पूर्ण लॉक डाउन में अपने घरों में किराए में रहने वाले लोगो को किराया भुगतान अथवा बढ़ोतरी के लिए जोर जबरदस्ती नहीं करें। खासकर उन विद्यार्थियों से जो कमरा किराया पर लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। उनसे आग्रह है कि इस विषम परिस्थिति वे मानवता का परिचय दें और किराएदार पर दबाव नहीं बनाएं।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार