पटना एम्स में कोरोना पॉजिटिव की मौत, पिछले 23 दिनों से पटना में घूम रहा था।

17 Apr, 2020 05:01 PM | Saroj Kumar 451

राजधानी में शुक्रवार की दोपहर एम्स पटना में भर्ती वैशाली के जिस 35 वर्षीय युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बुधवार की देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बड़ी बात ये है कि मृतक के संपर्क में करीब 100 लोग आए थे। इनमें से 73 की पहचान कर जांच के लिए उनके नमूने लिए जा चुके हैं जबकि अन्य की तलाश जारी है।


शुक्रवार को एक तब्लीगी के पकड़े जाने से हड़कंप मच गया है। दीघा इलाके से पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया है। बताया जाता है कि वे अपना नाम बदलकर यहां काफी दिनों से रह रहा था। स्थानीय लोगों को शक हुआ तो प्रशासन को सूचना दी। छनबीन करने पहुंची पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। वे दीघा में लोगों को अपना नाम प्रदीप बताकर रह रहा था। दहशत के बाद भी पटनावासी सोशल डिस्टेंसिंग को ताक पर रख रहे हैं। शुक्रवार को फतुहा में बैंक से पैसे निकालने के लिए ग्राहक एक दूसरे से सटकर खड़े हो गए हैं। समझाने के बावजूद नहीं मान रहे।


वैशाली के पॉजिटिव के संपर्क में आए थे 100


एम्स पटना में इलाज के दौरान दम तोड़ने वाले वैशाली के जिस 35 वर्षीय युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट बुधवार देर रात पॉजिटिव आई थी, उसके संपर्क में पटना के 100 से अधिक लोग आए हैं। इसमें से 73 की पहचान कर जांच के लिए उनके नमूने लिए जा चुके हैं जबकि अन्य की तलाश जारी है।


24 दिन तक पटना में घूमता रहा था युवक
वैशाली का संक्रमित मृतक पटना में एम्स समेत तीन हॉस्पिटल और दो केंद्रों पर गया था। जिलाधिकारी कुमार रवि ने संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने के लिए टीम गठित कर दी है। एसडीओ सदर और पटनासिटी को मामले की जांच और उप विकास आयुक्त को मॉनीटरिंग करने का निर्देश दिया। न्यू बाईपास स्थित पॉपुलर और खुसरूपुर स्थित सेंट्रल हॉस्पिटल में नए रोगियों के भर्ती करने पर रोक लगा दी गई है। दोनों हॉस्पिटलों की बैरिकेडिंग कर वहां मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम के निर्देश पर आननफानन में अस्पताल और आसपास के क्षेत्र को संक्रमण मुक्त करने के लिए सैनिटाइज किया गया। सिविल सर्जन को आसपास के हर घर का सर्वे कराने को कहा गया है।


- 23 मार्च : वैशाली से नाव के जरएि खुसरूपुर के सेंट्रल हॉस्पिटल में आकर भर्ती हुआ।


- 28 मार्च :नाव से ही राघोपुर वापस गया।


- 3 अप्रैल : न्यू बाईपास स्थित पॉपुलर हॉस्पिटल में बोलेरो से आकर भर्ती हुआ।


- 4 अप्रैल : राजेंद्र नगर स्थित मैक्सलाइफ जांच केंद्र में वाहन से जाकर एमआरआइ कराई।


- 5 अप्रैल : मीठापुर स्थित सोना डायग्नोस्टिक के कर्मचारी ने आकर जांच के लिए ब्लड कलेक्शन लिया।


- 7 अप्रैल : पॉपुलर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होकर एंबुलेंस से राघोपुर वापस पहुंचा।


- 14 अप्रैल : रात नौ बजे किराए की बोलेरो से आकर पटना एम्स में भर्ती हुआ।


- 15 अप्रैल : एम्स पटना में कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।


- 17- अप्रैलः दोपहर एम्स में तोड़ा दम।


News Source - Dainik Jagran. 

अन्य समाचार