ऑनलाइन लाभार्थियों को भी नहीं मिल रहा राशन



प्रखंड के धनांव पंचायत के सैंकड़ों लाभुकों का राशन कार्ड ऑनलाइन होने के बाद भी उन्हें राशन नहीं मिल पा रहा है, जिससे लोगों में रोष व्याप्त है। कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण को ले चल रहे लॉकडाउन के बीच उक्त पंचायत के लोग पीडीएस दुकानों का चक्कर लगा-लगा कर थक चुके हैं। लेकिन संचालक के राशन देने से इनकार के बाद लोग निराश हो बैरंग लौट रहे हैं।
व्यापार मंडल अध्यक्ष चन्द्रदीप सिंह ने बताया कि उक्त पंचायत के तीर्थनाथ सिंह, उर्मिला कुंअर, रमाकांति देवी, सुतेतरी देवी समेत सैंकड़ो ऐसे लोग हैं, जिनका नाम ऑनलाइन राशन कार्ड की सूची में अंकित है, उसके बाद भी वो अनाज से वंचित हैं। ऐसे लोगों का जीविकोपार्जन का कोई सहारा नहीं है। उन्होंने कहा कि अधिकारी गरीब व बेसहारा लोगों को चिह्नित करने में लगे हैं, लेकिन जो पूर्व से ही लाभार्थी घोषित किए जा चुके हैं, उन्हें वर्तमान में इस लाभ से वंचित करना कहीं से उचित नहीं है।

एडीएसओ सह एमओ मो. फारूक अमान ने बताया कि राशन वैसे ही लाभन्वितों को मिलेगा जिन लोगों ने दिसंबर 2019 से फरवरी 2020 तक बॉयोमीट्रिक पद्धति से राशन लिया है। शेष लोगों के लिए प्रक्रिया जारी है, उन्हें भी शीघ्र ऐसी व्यवस्था से जोड़ दिया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार