पुलिस के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले शिक्षक पर निलंबन की कार्रवाई



रोहतास। सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस पर अभद्र टिप्पणी करने वाले डेहरी प्रखंड के मध्य विद्यालय जमुहार के शिक्षक नलिन राय पर निलंबन की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। फेसबुक के माध्यम से डेहरी पुलिस पर अभद्र टिप्पणी करने वाले इस शिक्षक के विरूद्ध कठोर अनुशासनिक व निलंबन की कार्रवाई करने का निर्देश प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई डेहरी के सदस्य सचिव सह बीडीओ को दिया है। वहीं इस मामले में डेहरी पुलिस ने उक्त शिक्षक के विरूद्ध प्राथूमिकी दर्ज की है।
डीईओ प्रेमचंद्र ने बताया कि नलिन राय फेसबुक पर डेहरी पुलिस पर अभद्र टिप्पणी कर सरकारी सेवक संहिता का उल्लंघन व अनुशासनहीनता तथा विकृत मानसिकता का परिचायक है। इस तरह की टिप्पणी करना कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही माना जाता है। अत: उक्त शिक्षक को निलंबित करते हुए अन्य कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जाए। कृत कार्रवाई से अवगत कराया जाएगा, ताकि उच्चाधिकारियों को सूचित किया जा सके।
ऑनलाइन लाभार्थियों को भी नहीं मिल रहा राशन यह भी पढ़ें
बताते चले कि आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले शिक्षकों के विरूद्ध शिक्षा विभाग द्वारा सख्त कदम उठाया जा रहा है। पिछले तीन दिन के अंदर समुदाय विशेष व अन्य किसी के विरूद्ध वाट्एसप, फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से आपत्तिजनक व अभद्र टिप्पणी करने वाले दो शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने निलंबित कर चुका है, जबकि एक के विरूद्ध कार्रवाई के लिए संबंधित नियोजन इकाई को पत्र भेजा है। नलिन राय तीसरे शिक्षक होंगे, जिनके विरूद्ध कार्रवाई होगी। इसके पहले काराकाट बीआरसी में प्रखंड साधनसेवी के पद पर कार्यरत मध्य विद्यालय अमौना के शिक्षक सुशील कुमार गुप्ता तथा अकोढ़ीगोला प्रखंड के मध्य विद्यालय धरहरा के प्रभारी प्रधानाध्यापक नंदकिशोर सिंह को डीईओ ने निलंबित किया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार