कितना मुश्किल था अरविंद त्रिवेदी के लिए रावण का किरदार निभाना, अपशब्द कहने पर भगवान राम से मांगते थे माफी, उपवास रखकर करते थे शूटिंग

18 Apr, 2020 12:58 PM | Saroj Kumar 5000

जब से दूरदर्शन (Doordarshan) अपने दर्शकों के लिए 'रामायण' (Ramayan) लेकर लौटा है, तब से लोगों की एक्साइटमेंट सोशल मीडिया पर साफ देखने को मिल रही है. यही कारण है कि 'रामायण' की टीआरपी आसमान छू रही है. वहीं इसी बीच इस धार्मिक सीरियल से जुड़े कई किस्से वायरल हो रहे हैं. आज हम आपको 'रामायण' के शूटिंग के दिनों से जुड़े उन किस्सों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खुद रावण (Ravan) यानी दिग्गज अभिनेता अरविंद त्रिवेदी (Actor Arvinf Trivedi) ने बयान किया है. उन्होंने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में बताया है कि उनके लिए रावण का किरदार कितना मुश्किल हुआ करता था.


ये तो सभी जानते हैं कि 82 साल के अरविंद त्रिवेदी कितने बड़े रामभक्त हैं. उनकी रामभक्ति का परिचय 'रामायण' के दौरान ही मिल गया था. हाल ही में उन्होंने बीबीसी को दिए इंटरव्यू में कई बातें शेयर की हैं. उन्होंने कहा कि रावण का किरदार उन्हें रामजी की दया से मिला था. उन्होंने बताया कि रावण के किरदार के ऑडिशन के लिए 400 से भी ज्यादा लोग आए थे. उन्होंने कहा कि इस किरदार से मेरी जिंदगी ही बदल गई. इसके बाद मैंने कुल 250 गुजराती और हिंदी फिल्में कीं.


इस इंटरव्यू में उनकी नातिन ने बताया कि रावण का रोल करना अरविंद त्रिवेदी के लिए कितना मुश्किल था. उन्हें तैयार होने में 5 घंटे लगते, काफी भारी कॉस्ट्यूम थे. लगभग 10 किलो का सिर्फ मुकुट ही था. इसके अलावा आभूषणों का वजन अलग था. उन्होंने बताया वो शूटिंग के दिनों लंबी पूजा किया करते थे. जब शूटिंग पर जाते थे तो उपवास रखकर जाते थे. शूटिंग पूरी होने और पूरा मेकअप निकल जाने के बाद ही कुछ खाया करते थे. वो सेट पर जाने से पहले रामजी की पूजा करते थे और उनसे माफी मांगते थे कि मैं आपको कुछ अबशब्द बोलने जा रहा हूं लेकिन ये सिर्फ किरदार के लिए ही है.


अरविंद त्रिवेदी अब एक्टिंग और लाइमलाइट से दूर हैं और पूजा-आराधना में अपना समय बिता रहे हैं. जबसे दूरदर्शन पर 'रामायण' री-टेलीकास्ट हुआ है, तब से वो नियमित रूप से रामायण देखते हैं. उनकी नातिन ने ये कंफर्म किया है कि अरविंद त्रिवेदी ने अब एक्टिंग छोड़ दी है. बता दें कि रामायण के बाद अरविंद राजनीति में भी उतरे थे और यहां पर उन्होंने काफी सफलता हासिल की थी.


 


source - News18

अन्य समाचार