खांसी, बुखार हो तो स्वास्थ्य कार्यकर्ता को दें जानकारी: सीएस

सहरसा। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण जिले में डोर टू डोर स्क्रीनिग करायी जा रही है। इस क्रम में शनिवार को तीसरे दिन सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने सिमरीबख्तियारपुर के सैनी टोला का निरीक्षण किया। सिविल सर्जन ने कहा एक दिन में 50 घरों का स्क्रीनिग करने का लक्ष्य रखा गया है। एक भी घर ना छूटे इस दिशा में प्रयास किया जा रहा है। सिविल सर्जन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई खांसी, बुखार, सर्दी जुकाम या अन्य किसी बीमारी से ग्रसित हैं तो स्वास्थ्य कार्यकर्ता से छिपाएं नहीं। इसकी जानकारी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को दें।

पीएचसी प्रभारी के समझाने पर सर्वे कार्य में लोगों ने किया सहयोग यह भी पढ़ें
आइसोलेशन वार्ड का किया निरीक्षण
सिविल सर्जन ने सिमरीबख्तियारपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी, फ्लू कार्नर तथा लेबर रूम का निरीक्षण किया। मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एनके सिन्हा, बीएचएम मोहम्मद महबूब आलम तथा बीसीएम सतीश शर्मा उपस्थित थे।
समुदाय के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की दी जानकारी
निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ. कुमार ने समुदाय के लोगों से बातचीत करते हुए कोरोना से बचने के लिए लोगों को कुछ महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। उन्होंने नियमित रूप से साबुन से 20 सेकंड तक हाथ धोने, खांसने और छीकने के दौरान अपनी नाक और मुंह को मास्क, रुमाल या साफ कपड़े से ढकने, सामाजिक दूरी बनाकर रखने तथा भीड़भाड़ वाले जगह में जाने से बचने का आग्रह किया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार