कोरोना वायरस के कारण विश्व कप न्यूजीलैंड में अगले साल 6 फरवरी से 7 मार्च के बीच होगा प्रारम्भ

कोरोना वायरस की वजह से भले ही IPL अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया हो, इस खबर से करोड़ों क्रिकेट प्रेमी निराश भी हो गए हो, लेकिन इस बीच एक खबर ऐसी भी आई है

जो आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ला देगी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्व कप 2021 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. 50 ओवर का यह विश्व कप न्यूजीलैंड में अगले साल 6 फरवरी से 7 मार्च के बीच खेला जाना है.
आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स इस साल श्रीलंका में 3 से 19 जुलाई के बीच खेला जाना था, जहां श्रीलंका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, आयरलैंड, थाईलैंड, जिम्बाब्वे, पापुआ न्यू गिनी, अमेरिका और नीदरलैंड को भाग लेना था, लेकिन कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए इस टूर्नामेंट को टालना पड़ा, जिसके बाद अब भारत के अलावा चार अन्य टीमों को इस विश्व कप के लिए सीधे एंट्री मिल गई है.
इन पांच टीम ने किया क्वालीफाई टीम इंडिया के विश्व कप में जगह बनाने का फैसला आईसीसी की महिला चैंपियनशिप तकनीकी कमेटी ने लिया है. भारत के अलावा मेजबान न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हैं. हाल ही में टी-20 विश्व कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया 37 अंक लेकर नंबर एक पायदान पर है तो इंग्लैंड के पास 29 अंक हैं और वह दूसरा पायदान पर है. साउथ अफ्रीका के 25 अंक हैं. भारतीय टीम के 23 अंक हैं और उसने टॉप चार टीमों में रहते हुए विश्व कप में जगह बनाई है.

अन्य समाचार