एमएस धोनी-रोहित शर्मा सबसे बेहतरीन कप्तान, एबी डिविलियर्स-लसिथ मलिंगा और शेन वॉटसन को भी मिला खास खिताब

वीवो आईपीएल की 13वीं वर्षगांठ पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को आईपीएल का ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम कप्तान चुना गया है। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम बल्लेबाज और गेंदबाज के रूप में चुना गया है। चेन्नई सुपरकिंग्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी में से एक शेन वॉटसन ने ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम ऑलराउंडर का खिताब अपने नाम किया वहीं सबसे बेहतरीन कोच का अवॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के स्टीफन फ्लेमिंग ने जीता है।

यह सूची स्टार स्पोर्ट्स के विशेषज्ञ जूरी द्वारा 'क्रिकेट कनेक्टेड' शो पर जारी की गई, जो स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर हर शनिवार शाम 7 बजे बजे प्रसारित होता है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल के सबसे महान भारतीय बल्लेबाज के रूप में चुना गया है जो टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी भी हैं। उन्होंने 177 मैचों में 37.84 की औसत से 5412 रन बनाए हैं।
ऑल टाइम ग्रेटेस्ट बैट्समैन क्रिकेट के 'मिस्टर 360' एबी डिविलियर्स आरसीबी की प्रमुख बल्लेबाजों में से एक हैं। इस फैसले पर पहुंचने के लिए जूरी को काफी मशक्कत करनी पड़ी क्योंकि इस लिस्ट में सुरेश रैना और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल थे जो प्रमुख रन स्कोरर में भी शामिल हैं। वीवो आईपीएल के सबसे बड़े इंटरटेनर क्रिस गेल भी इस सूची में शामिल थे, लेकिन अंत में डिविलियर्स ने सबको पछाड़ते हुए खिताब अपने नाम किया।
ऑल टाइम ग्रेटेस्ट गेंदबाज गेंदबाजी विभाग में मुंबई इंडियंस की पेस मशीन लसिथ मलिंगा ने सबसे बेहतरीन गेंदबाज का खिताब अपने नाम किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन ने दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तीसरे स्थान पर रहे। हालांकि भुवनेश्वर को आईपीएल का महानतम भारतीय गेंदबाज चुना गया।
ऑल टाइम ग्रेटेस्ट ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन ने यह खिताब अपने नाम किया है। वो भले ही अब गेंदबाजी नहीं करते हैं, लेकिन जब वो गेंदबाजी करते थे, उस समय के उनके योगदान के कारण उन्हें यह पुरस्कार दिया गया है।
युवराज सिंह ने दिल्ली को भेजे 15 हजार N95 मास्क, कोरोना के खिलाफ जंग में साथ आने पर CM अरविंद केजरीवाल ने जताया आभार
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार