घर से निकलने वालों पर पुलिस सख्त, वसूला गया जुर्माना

गोपालगंज : कोविड 19 के संक्रमण के बचाव को लेकर शनिवार को प्रशासन ने हर ओर सख्ती को बढ़ा दिया। इस दौरान बेवजह सड़क पर निकलने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गई। कई लोगों को पुलिस ने तत्काल दंड स्वरूप कान पकड़वाकर उठक बैठक कराया तो कुछ से जुर्माना राशि की वसूली की गई। इस अभियान की कमान खुद वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने संभाली। इस बीच कई बाइक चालकों को रोककर उनसे जुर्माना राशि की वसूली की गई।

तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बावजूद कई लोग अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान बेवजह सड़कों पर बाइक से घूमने वालों की कमी नहीं है। ऐसे में प्रशासनिक स्तर पर सबसे पहले सड़क पर हमेशा दिखने वाले घुमक्कड़ लोगों के विरुद्ध कार्रवाई प्रारंभ की गई। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए जिलाधिकारी अरशद अजीज तथा एसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर शनिवार को एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल तथा एसडीपीओ नरेश पासवान ने संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान शहर के अंबेडकर चौक, डाकघर चौक, बंजारी चौक, मौनिया चौक आदि क्षेत्रों में बेवजह सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों से पुलिस सख्ती से पेश आई। जिन दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था, उन दुकानदारों को कड़ी फटकार लगाई गई। उन्होंने सब्जी विक्रेताओं को बुलाकर हर हाल में शारीरिक दूरी का पालन कराने का निर्देश दिया। इस बीच अधिकारियों ने चेतावनी भी दी कि यदि दुकानदार इसका पालन नहीं किया, तो सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। इस दौरान बिना हेलमेट एवं आवश्यक कागजात के बाइक चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। पुलिस के आंकड़ों के अनुसार 15 अप्रैल से लेकर अबतक जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दोपहिया व चारपहिया वाहनों की जांच में चार लाख से अधिक की राशि वसूल की जा चुकी है।

इनसेट
डीएम ने दिया सख्ती को और बढ़ाने का निर्देश
गोपालगंज : जिलाधिकारी अरशद अजीज ने शनिवार को जिले के कई इलाकों का दौरा किया। निरीक्षण के क्रम में डीएम ने हाईवे से होकर आने वाले मालवाहक वाहनों के कागजातों की जांच कराने का निर्देश दिया। उन्होंने हाईवे से होकर पैदल पहुंचने वाले लोगों को तत्काल क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराने को कहा। साथ ही पूरे जिले में लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए और सख्ती बरतने व सीमावर्ती इलाकों की सतत निगरानी का निर्देश दिया।
डोर-टू-डोर सर्वे का डीआइओ व यूनिसेफ टीम ने किया निरीक्षण यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार