हेलो.. पुलिस अंकल! दूरदर्शन नहीं आ रहा, रामायण देखनी है

अनिल कुमार, पटना सिटी। हेलो पुलिस अंकल! दूरदर्शन नहीं आ रहा है, रामायण देखनी है। प्लीज डिश वाले को फोन कर तुरंत चैनल ठीक करा दीजिए। हाजीगंज की आरती की गुहार सुनकर चौक थाने के अपर थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद ने संबंधित केबिल टीवी ऑपरेटर को फोन कर चैनल ठीक करने को कहा। पुलिस का आदेश सुनते ही डिशवाला तुरंत गया और टूटे तार को जोड़ केबिल चालू कर दिया। दरअसल, लॉकडाउन में मददगार बनी पुलिस की हेल्पलाइन और अफसरों के मोबाइल नंबर पर अजब-गजब फरमाइशें आ रही हैं।

छात्राओं ने कहा, बंद हो गया मेस : आलमगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार को संक्रामक रोग अस्पताल कॉलोनी में रहने वाली चार छात्राओं ने फोन कर बताया कि मेस बंद हो गया है। दोनों समय के खाने का इंतजाम करा दीजिए। नया गांव की गर्भवती ने फोन कर बताया कि 20 अप्रैल को डिलीवरी की डेट है। प्रसव के लिए कैसे त्रिपोलिया अस्पताल जाएंगे? थानाध्यक्ष ने पुलिस जीप से पहुंचाने का वादा किया।
शारीरिक दूरी का पालन न करने की भी शिकायत : बहादुरपुर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर ने बताया कि पास बनवाने, दवा लाने, खाना पहुंचाने तथा दरवाजे पर शारीरिक दूरी न बनाकर अनावश्यक लोगों के बैठने तक की कॉल आई हैं। वहीं खाजेकलां थानाध्यक्ष सनोवर खां ने बताया कि बुजुर्ग ने फोन कर बताया कि बच्चे उनकी सही ढंग से देखभाल नहीं कर रहे। कोई तबीयत खराब कह अस्पताल पहुंचाने की बात करता है तो कोई डांट-डपट, इसपर उन्हें हिदायत दी गई। अगमकुआं थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया कि उनके पास मकान का किराया माफ कराने को लेकर फोन आ रहे हैं। मेहंदीगंज थानाध्यक्ष लालमुनि चौबे ने बताया कि परिवार के सदस्यों के बीच मारपीट की शिकायतें आई हैं। कोई मोबाइल रिचार्ज कराने, कोई पार्लर बंद होने के चलते नाई को घर पर भेजने का अनुरोध कर रहा है। कोई घर पर शिक्षक के नहीं आने की शिकायत करता है।

अन्य समाचार