UP में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1000 के पार

यूपी। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। प्रदेश में शनिवार को 140 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1017 हो गई हैं।

तो वहीं उत्तर प्रदेश के लिए थोड़ी राहत भरी खबर ये भी है कि यूपी के पीलीभीत, महाराजगंज और हाथरस के बाद दो अन्य जिले बरेली व प्रयागराज भी शनिवार को कोरोना मुक्त घोषित कर दिए गए हैं। बता दें कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को प्रेस वार्ता में ये जानकारी दी।
बदायूं में तीन और मिले कोरोना संक्रमित, संख्या हुई आठ
बदायूं जिले में पांच लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी यह सिलसिला थमता दिखाई नहीं दे रहा है। शनिवार देर रात आई रिपोर्ट के बाद तीन और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें दस साल की एक बालिका भी शामिल है।
लखनऊ बना संक्रमण का बड़ा केंद्र, एक दिन में मिले 56 मरीज
कोरोना के संक्रमण का बड़ा केंद्र बनती जा रही राजधानी लखनऊ में शनिवार को 56 नए संक्रमित मिले। इनमें 8 राजधानी के मूल निवासी हैं जबकि 48 जमाती हैं। नौ लोगों की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही राजधानी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 176 हो गई है।
इनमें से एक की मौत हो चुकी है। नौ मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, यूपी में शनिवार को 140 नए केस सामने आए। प्रदेश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1017 हो गई है। आगरा व मेरठ में दो और मौतों के साथ आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया है।
आगरा में 45 संक्रमित और मिले, अब 241 मरीज
आगरा में 45 संक्रमित और मिले हैं। इनमें 21 केस अकेले पारस हॉस्पिटल के हैं। 2 मार्च को पहला केस मिलने के बाद 45 दिनों में यह पहला मौका है जब एक दिन में 45 केस मिले हैं। इससे पहले एक दिन में 39 मिल चुके हैं। अब आगरा में मरीजों की संख्या 241 हो गई है।

अन्य समाचार