Lockdown : हवाई सेवा बहाली पर एविएशन मिनिस्टर बोले- सरकार के फैसले के बाद बुकिंग लें एयरलाइंस

लॉकडाउन के चलते हवाई सेवा को रद्द करने के बाद कई एयरलाइंस को यात्रियों के टिकट का पूरा भुगतान न करने के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. वहीं कई दिनों से खबरें आ रही हैं कि 30 अप्रैल से हवाई सेवा फिर से बहाल की जा सकती है, जिसके बाद कई एयरलाइंस ने बुकिंग करना शुरू कर दिया है.

इस बीच सरकार ने साफ किया कि अभी हवाई सेवा को बहाल नहीं किया जा रहा है और एयरलाइंस तभी बुकिंग करना शुरू करें जब सरकार फिर से संचालन का निर्णय ले. यह बात शनिवार को एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने अपने एक ट्वीट में कही.
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे
हरदीप सिंह पुरी ने लिखा, "मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन यह स्पष्ट करता है कि अभी तक घरेलू या अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया गया है. एयरलाइंस को सलाह दी जाती है कि वो सरकार द्वारा निर्णय लेने के बाद ही अपनी बुकिंग लेना शुरू करें."

Airlines are advised to open their bookings only after a decision in this regard has been taken by the Government.@MoCA_GoI @DGCAIndia @AAI_Official
- Hardeep Singh Puri (@HardeepSPuri) April 18, 2020
दरअसल, हरदीप सिंह पुरी का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब एयर इंडिया द्वारा 4 मई से चुनिंदा घरेलू उड़ानों और 1 जून की कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी गई थी.
ऐसा माना जा रहा है कि लॉकडाउन के कारण जिन यात्रियों को अपने टिकट का पूरा भुगतान नहीं मिला और फिर एयरलाइंस की आलोचनाएं शुरू हुईं, इसके कारण ही शनिवार को मंत्रालय ने उड़ान के फिर से संचालन को लेकर निर्देश जारी किया है.
देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अन्य समाचार