Lockdown में महंगा पड़ा मछली-चावल का भोज, मंत्री जी के करीबी को उठा ले गई पुलिस

जहानाबाद, जेएनएन। Bihar Lockdown: लॉकडाउन के नियम आम हों या खास, सबके लिए बराबर हैं, लेकिन कुछ लोग सत्‍ता की मदहोशी में यह भूल जाते हैं। ताजा मामला बिहार के शिक्षा मंत्री (Education Minister) कृष्‍णनंदन वर्मा (Krishna Nandan Verma) के एक करीबी कर्मचारी से जुड़ा है। उसपर जहानाबाद के मखदूमपुर स्थित अपने घर में मछली-चावल की पार्टी (Fish Rice Party) देने का आरोप है। पुलिस उसे शनिवार की रात पकड़कर ले गई। खास बात यह है कि उस पार्टी में लॉकडाउन लागू कराने के लिए जिम्‍मेदार कई अधिकारी भी शामिल थे।

लॉकडाउन में दिया था मछली-चावल का भोज
मिली जानकारी के अनुसार जहानाबाद जिला अंतर्गत मखदुमपुर प्रखंड के सुगांव गांव में लॉकडाउन के दौरान 15 अप्रैल को सामूहिक भोज का आयोजन किया गया। भोज में जिले के कई वरीय अधिकारी और आसपास के सौ से अधिक लोग शामिल थे।
चारदीवारी फांदकर भागा, लेकिन पकड़ा गया
ग्रामीणों के अनुसार शनिवार की रात करीब नौ बजे पुलिस ने पिंटू यादव के घर को घेर लिया। वह घर के पीछे की चारदीवारी फांदकर भागा, लेकिन पकड़ा गया।
एसपी के निर्देश पर जांच, फिर हुई कार्रवाई
मामला सामने आने के बाद एसपी के निर्देश पर जांच की गई। जांच के बाद यह कार्रवाई हुई। बताया जा रहा है कि इस पार्टी में शामिल एक डीएसपी को भी निलंबित कर दिया गया है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है।
बिहार में बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण का खतरा
विदित हो कि बिहार में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर फिजिकल डिस्‍टेंसिंग (Physical Distancing) रखने का प्रावधान किया गया है। ऐसे में जहानाबाद में एक मंत्री के करीबी पर मछली-चावल भोज का आयोजन कर लॉकडाउन व फिजिकल डिस्‍टेंसिंग के नियमों को तोड़ना कई सवाल खड़े करता है।

अन्य समाचार