एमडीडीएम कॉलेज में आज से शुरू होने जा रहे राष्ट्रीय वेबिनार में इस विषय पर चर्चा करेंगे देशभर के विशेषज्ञ

मुजफ्फरपुर, [अंकित कुमार]। कोरोना से जहां पूरी दुनिया के लोग घरों में कैद हैं। वहीं दूसरी ओर एमडीडीएम कॉलेज की ओर से कोरोना पेंडमिक चैलेंज्स एण्ड इम्पलीकेशन्स विषय पर दो दिवसीय वेबिनार का आयोजन रविवार को शुरू होगा। ये सुबह 11 से दोपहर एक बजे तक होगा। इसमें दिल्ली, पंजाब, लखनऊ, कन्याकुमारी और बिहार के विभिन्न शहरों से विभिन्न विषयों के विशेषज्ञ कोरोना के दौरान आ रहीं चुनौतियों और समस्याओं पर ऑनलाइन सुझाव देंगे।

पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन वेबिनार
भारत में पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए प्राचार्य डॉ.कनुप्रिया को मुख्य संरक्षक और डॉ.सुशीला सिंह को संरक्षक बनाया गया है। साथ ही डॉ.वंदना कुमारी इस वेबिनार की आयोजक हैं। कॉलेज के होमसाइंस विभाग की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में पूरे देश से लोग भाग लेंगे।
विशेषज्ञों से किया जा रहा संपर्क
आयोजन की संरक्षक डॉ.सुशीला सिंह ने बताया कि इसके लिए विशेषज्ञों से लगातार संपर्क किया जा रहा है। देश के अलग-अलग हिस्सों से विशेषज्ञ इसमें भाग ले रहे हैं। वे निर्धारित विषयों पर व्याख्या करेंगे। बताया कि इस वेबिनार का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार हो रहा है। अभी और विशेषज्ञों से संपर्क किया जा रहा है। उन्हें भी इस कार्यक्रम से जोड़ा जाएगा। कहा कि इससे छात्र-छात्राओं को काफी कुछ जानकारियां घर बैठे प्राप्त हो सकेंगी। साथ ही लॉकडाउन की अवधि का सही सदुपयोग भी हो सकेगा।
इन विषयों पर होगी ऑनलाइन परिचर्चा
-कोरोना एक वैश्विक समस्या
- 40 दिनों का लॉकडाउन चुनौती और अवसर
- मनोवैज्ञानिक समस्याएं
- पर्यावरण पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव
- राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था पर प्रभाव
- कृषि और इससे जुड़े क्षेत्रों पर प्रभाव
- लेबर प्रॉब्लम और उसका मैनेजमेंट
- सामाजिक और धार्मिेक समस्याएं
- पोषण प्रबंधन
- योग एक कारगर उपाय
- समाज की मदद में युवाओं की भूमिका
- महामारी का इतिहास

अन्य समाचार