रिपोर्ट से हुआ खुलासा, Samsung Galaxy Note 20 में यूजर्स को मिलेगी नोट 10 से बड़ी बैटरी

कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) नोट सीरीज के अगले फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट 20 (Samsung Galaxy Note 20) को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन को लेकर कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं, जिनमें कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है। लेकिन अब एक और रिपोर्ट सामने आई है। इसमें दावा किया गया है कि यूजर्स को इस अगामी स्मार्टफोन में 4,000 एमएएच की बैटरी का सपोर्ट मिलेगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक गैलेक्सी नोट 20 की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।

Samsung Galaxy Note 20 की संभावित जानकारी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अगामी गैलेक्सी नोट 20 के बेस वेरिएंट में 4,000 एमएएच की बैटरी देगी। हालांकि, इस स्मार्टफोन टॉप-एंड मॉडल में बेस वेरिएंट से भी बड़ी बैटरी दी जा सकती है। आपको बता दें कि इससे पहले गैलेक्सी नोट 10 में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई थी।
Samsung Galaxy Note 20 की संभावित स्पेसिफिकेशन लीक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को गैलेक्सी नोट 20 स्मार्टफोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। साथ ही कंपनी इस फोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए लेटेस्ट प्रोसेसर और 6 जीबी रैम का सपोर्ट दिया जा सकता है। हालांकि, अब तक अन्य फीचर्स की जानकारी नहीं मिली है।
Samsung Galaxy Note 10 कंपनी ने गैलेक्सी नोट 10 सीरीज को पिछले साल लॉन्च किया था। फीचर्स की बात करें तो गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस दोनों फोन में हेडफोन जैक नहीं है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए दोनों फोन में Wi-Fi,ब्लूटूथ 5, यूएसबी टाइप-सी, एनएफसी और जीपीएस, ग्लोनास और गैलिलयो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। दोनों फोन में अल्ट्रासोनिक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है। दोनों फोन में सैमसंग डेक्स का सपोर्ट है। ऐसे में आप फोन को डेस्कटॉप से आसानी से कनेक्ट कर पाएंगे। गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस दोनों फोन में सैमसंग का Exynos 9825 प्रोसेसर है।कैमरे की बात करें तो गैलेक्सी नोट 10 और गैलेक्सी नोट 10 प्लस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का f/2.1 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस, दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है और तीसरा लेंस 16 मेगापिक्सल का है। वहीं रियर पैनल पर एक वीजीए सेंसर है जो कि डेफ्थ के लिए है। इसके अलावा कंपनी ने कैमरे में माइक जूम दिया है यानी आप वीडियो रिकॉर्डिंग के दौरान जूम करके भी वॉयस रिकॉर्ड कर पाएंगे। दोनों फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे के साथ दोनों फोन एक नया वीडियो एडिटर एप मिलेगा जिसमें एस-पेन का भी सपोर्ट है।

अन्य समाचार