Lockdown के बीच BSNL ने निकाला शानदार offer, users अब बिना रिचार्ज कराए ही कर पाएंगे बात

यह तरीका उन यूजर्स के लिए बेहतर साबित होगा जो डिजिटली अपना नंबर रिचार्ज नहीं कर पा रहे हैं।


डेस्क। एयरटेल, जियो और वोडाफोन-आइडिया के बाद अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने लॉकडाउन को ध्यान में रखते हुए अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। BSNL ने अपने प्रीपेड यूजर्स को 5 मई 2020 तक का वैलिडिटी एक्सटेंशन उपलब्ध कराया है।

इसके साथ ही BSNL ने एक रिचार्ज हेल्पलाइन नंबर की भी शुरुआत की है। टोल-फ्री नंबर 5670099 पर कॉल कर यूजर घर बैठे अपने BSNL के प्रीपेड नंबर को रिचार्ज करा सकेंगे। कंपनी का कहना है कि जिन यूजर्स के अकाउंट की वैधता लॉकडाउन के समय पूरी हो रही है और बैलेंस भी जीरो है, उनके प्लान्स की वैधता को 5 मई 2020 तक बढ़ाया जा रहा है।

इससे यूजर्स इनकमिंग कॉल्स रिसीव कर पाएंगे। साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। यह एक टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर है। इसके जरिए यूजर्स आसानी से अपना नंबर रिचार्ज कर पाएंगे। इसके उन्हें 5670099 पर कॉल करना होगा। इससे यूजर्स घर बैठे ही प्री-पेड नंबर रिचार्ज करा पाएंगे। यह तरीका उन यूजर्स के लिए बेहतर साबित होगा जो डिजिटली अपना नंबर रिचार्ज नहीं कर पा रहे हैं।

लेकिन यह नंबर फिलहाल नॉर्थ और वेस्ट जोन में उपलब्ध है। लेकिन 22 अप्रैल से यह साउथ और ईस्ट जोन में भी एक्टिव हो जाएगा। इस नंबर पर कॉल करने के बाद आपको दो सर्विस मिलेंगी जिसमें से पहली घर बैठे रिचार्ज और दूसरी अपनों की मदद से रिचार्ज है। घर बैठे रिचार्ज यूजर्स रिचार्ज रिक्वेस्ट कर सकते हैं। वहीं, अपनों की मदद से रिचार्ज में यूजर अपने नंबर को रिचार्ज कराने के लिए अपने किसी दोस्त या घर वाले से रिकवेस्ट कर सकते हैं।

बता दें कि BSNL के अलावा Reliance Jio, Vodafone और Airtel ने भी अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। यह फैसला ऐसे ग्राहकों को ध्यान में रखकर लिया गया है जो लॉकडाउन के दौरान अपने मोबाइल नंबर को रिचार्ज नहीं करा पा रहे।
ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

अन्य समाचार