बेतिया मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सैंपल की होगी जांच कब शुरू होने जा रही, जानिए

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोविड-19 के फैलाव को रोकने के लिए देश और दुनिया में लगातार शोध और जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल कोरोना के संदिग्ध सैंपल की जांच की अनुमति दे दी है। जांच से जुड़े चिकित्सक एवं लैब टेक्नीशियन का एक दल रविवार को प्रशिक्षण के लिए पटना रवाना हो गया। प्रशिक्षण पूरा होते ही मेडिकल कॉलेज में जांच आरंभ कर दिया जाएगा। विभागीय जानकारों के अनुसार सोमवार तक करीब 500 रैपिड किट मेडिकल कॉलेज बेतिया में पहुंचने वाला है। जांच को लेकर लैब में आवश्यक तैयारी की जा रही है।

अब घंटे भर में मिल जाएगी रिपोर्ट
गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया में जांच की व्यवस्था होने पर करीब घंटे में जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। संक्रमण की संभावना को लेकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती संदिग्धों को इसके लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में रखे गए लोगों को जांच के लिए करीब 48 घंटे का इंतजार करना पड़ता है। क्योंकि अभी सैंपल पटना भेजा जाता है।
जांच की अनुमति मिल गई
गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल,बेतिया के प्राचार्य डाॅ. विनोद प्रसाद ने कहा कि जांच की अनुमति मिल गई है। प्रशिक्षण के लिए चिकित्सक एवं लैब टेक्नीशियन की टीम पटना रवाना हो गई है। सोमवार से प्रशिक्षण लेंगे। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में ही जांच आरंभ कर दी जाएगी।

अन्य समाचार