दिल्ली में 20 अप्रैल से लॉकडाउन में नहीं मिलेगी कोई छूट - अरविंद केजरीवाल

19 Apr, 2020 02:47 PM | Saroj Kumar 362

शनिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 186 नए मामले सामने आये। लगातार बढ़ रहे कोरोना के प्रसार को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कतिथ तौर पर 20 अप्रैल से लॉकडाउन में मिलने वाली छूट पर पाबंदी लगा दी है। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि राज्य में शनिवार को जिस तरह से कोरोना के नए केस सामने आये है। उसे देखकर लगता है यहां कोरोना तेजी से फैलना शुरू हो गया है। जिसकी वजह से छूट संभव नहीं है।


केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में तेजी से कंटेनमेंट जोन बढ़ रहे है। लेकिन स्तिथि फिर भी नियंत्रण में है। जिन जगहों पर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन किया है, वहां स्तिथि काफी हद तक सुधरी है। जोकि लॉकडाउन की वजह से संभव हो सका है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि विदेशों से आने वाले लोगों ने यहां कोरोना फैलाया है जिसमें मरकज का बड़ा हाथ है। उन्होंने कहा कि देश के कुल मामलों में से 12 प्रतिशत दिल्ली में है जो बड़ा आंकड़ा है।


सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में उनकी सरकार ने हॉटस्पॉट में रैंडम टेस्ट करवाए है। जिसके बाद कुछ इलाकों में केस बढ़े है। जिसे देखकर लगता है कुछ लोग लापरवाही बरत रहे है जोकि चिंता का विषय है। लेकिन अभी भी इसे हम नियंत्रित कर सकते है। गौरतलब है दिल्ली के सभी 11 जिले हॉट हॉटस्पॉट हैं। पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में ऐसे केस आये है जिन्हें ना बुखार और ना खांसी, लेकिन वो कोरोना संक्रमित थे। यह काफी गंभीर स्तिथि है।


 


Source - Dailyhunt 

अन्य समाचार