Coronavirus : COVID-19 : समस्तीपुर के पटोरी में क्वारंटाइन किए गए 33 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

समस्तीपुर, जेएनएन। वैशाली जिले के राघोपुर के कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आए लोगों में 33 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। शेष सात की प्रतीक्षा की जा रही। ये सभी पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के मोहनपुर और आसपास के हैं। युवक की मौत के बाद सभी को पटोरी स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखकर जांच के लिए सैंपल लिए गए थे। समस्तीपुर के चिकित्सा दल ने इनके ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा था‌। प्रशासनिक अधिकारियों तथा क्षेत्र के लोगों को इनकी रिपोर्ट आने का इंतजार था‌।

चिकित्सा प्रभारी डॉ. अमिताभ रंजन ने बताया कि शनिवार की दोपहर भी सात लोगों को लाया गया है। ये सभी उस युवक के संपर्क में आए थे। उन्हें भी एएनएम क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। उनकी भी जांच की प्रक्रिया शुरू करा दी गई है।
वैशाली के राघोपुर निवासी क्रोरोना संक्रमित युवक की मौत हो जाने के बाद समीपवर्ती क्षेत्रों में काफी एहतियात बरती जा रही। सूचना मिली थी कि उस व्यक्ति ने मोहनपुर प्रखंड के पत्थर घाट के एक चिकित्सक से अपनी जांच भी करवाई थी। इस दौरान पटोरी प्रखंड के कई रिश्तेदार उससे मिलने भी गए थे।
इस क्रम में वह कई परिचितों के यहां भी ठहरा था। इतना ही नहीं, चिकित्सा करनेवाले डॉक्टर ने भी कई अन्य लोगों का इलाज किया था। इन सभी को संक्रमण चक्र का संदिग्ध मानते हुए क्वारंटाइन कर जांच की गई थी। इधर, प्रशासन की ओर से और लोगों की तलाश जारी है, जो प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से उसके संपर्क में आए थे।

अन्य समाचार