LIVE CoronaVirus Patna: पॉजिटिव महिला के मोहल्ले से तीन फरार, ड्रोन से चल रही निगरानी

पटना, जेएनएन। LIVE CoronaVirus Patna Update: राजधानी में एक दिन पहले खजपुरा से मिली कोरोना पॉजिटिव महिला के मोहल्ले से तीन लोगों के फरार होने की सूचना पर हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि शनिवार की देर रात करीब तीन बजे मौका पाकर उसके पड़ोस में रहने वाले एक परिवार कुछ लोग कहीं चले गए हैं। घर में ताला लगा हुआ है। रविवार की दोपहर मेडिकल टीम जब संक्रमित के घर से तीन किलोमीटर की गली को सील करने पहुंची तो घटना की सूचना मिली। जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग सकते में आ गया है। पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी है।


फिर पटना में गहराने लगा खतरा
बीते कुछ दिनों से पटना में कोरोना (CoronaVirus) संक्रमण का नया मामला नहीं मिलने तथा पहले के मरीजों के स्‍वस्‍थ होने के कारण ऐसा लग रहा था कि यहां संक्रमण की चेन टूट चुकी है, लेकिन शनिवार को फिर नया मामला मिल गया। उससे मिले फोटो व वीडियो के आधार पर कानून का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। जिन इलाकों की निगरानी की जाएगी, उनमें दानापुर, सचिवालय, डाक बंगला चौराहा, गांधी मैदान, राजेंद्र नगर, फुलवारीशरीफ, पटना सिटी बाईपास के साथ बाढ़, मसौढ़ी और पालीगंज शामिल हैं।

पटना से मिला एक और कोरोना पॉजिटिव
शनिवार को बिहार में एक और कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) की पहचान हुई। वह पटना के खाजपुरा की रहने वाली एक महिला है, जिसका इलाज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) में चल रहा है। इसके साथ पटना में अभी तक कुल सात कोरोना मरीज मिल चुके हैं। पूरे राज्य में संक्रमितों की संख्या 87 हो गई है।
पटना में सामुदायिक संक्रमण का बढ़ा खतरा
वैशाली के युवक के बाद पटना के खाजपुरा की कोरोना पॉजिटिव महिला की चेन न मिल पाने के कारण पटना में सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। महिला के पति, ससुर समेत 12 लोगों को क्वारंटाइन कर जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। रिपोर्ट आज देर रात तक आ सकती है।
पीएमसीएच में पांच नए आशंकित मरीज भर्ती
वैशाली के कोरोना संक्रमित जिस युवक की एम्स पटना में मौत हुई थी, उसके संपर्क में आए सभी 121 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव (Corona Negative) आ गई है। इस बीच पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (PMCH) में शनिवार को पांच नए कोरोना के आशंकित मरीजों को भर्ती किया गया।

अन्य समाचार