दिलचस्प मामला: सड़क किनारे 500 के नोट होने के बावजूद किसी ने नहीं लगाया हाथ

देश में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। जहां सड़क के किनारे 500 का नोट गिरा पड़ा था। आते जाते हुए कई लोगों ने उसे देखा लेकिन किसी ने उसे छुआ तक नहीं। वैश्विक महामारी के भय से वह पैसा वहां का वहां ही पड़ा था अन्य दिन होते तो उस रुपए का क्या होता आप खुद ही समझ सकते हैं।

पैसा सड़क किनारे सुरक्षित पड़ा रहा यह सिर्फ दहशत की ही देन थी। दूसरों मायने में यह एक बड़ी सावधानी भी है। लोगों ने यह सोचकर उस रुपए को हाथ नहीं लगाया क्यूंकि हो सकता है किसी ने वायरस फैलाने के उद्देश्य से इन रुपए को सड़क के किनारे छोड़ दिया हो।
हालांकि बता दें कि इस तरह पड़े हुए रुपए के पीछे किसी तरह की वायरस फैलाने की मंशा नहीं थी।इसकी जानकारी पुलिस विभाग की दी और पुलिसकर्मी सेनेटाइजर के प्रयोग और सुरक्षित तरीकों से पैसे को लिफाफा में डालकर स्टेशन चली गई। लेकिन अभी पूरे मामले का खुलासा होने बाकी है जो कि और भी दिलचस्प है।
खुलासा तब हुआ जब एक महिला ने पुलिस को बताया कि से ए टी एम से पैसे निकाल कर उसे सैनिटाइजर से धोकर उसे सूखने के लिए बालकनी में छोड़ दिया था और हवा से उड़कर नोट सड़क किनारे पहुंच गया। बता दें कि यह मामला दिल्ली के लॉरेंस रोड का का है और यह खबर इंडियन एक्सप्रेस में छपी ।
Source : https://www.bbc.com/hindi/india-52334859

अन्य समाचार