यूपी के 5 लाख मजदूरों ने बढ़ायी सरकार की फ्रिक

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी के कारण चल रहे देशव्यापी लॉक डाउन की वजह से मजदूरों के सामने आये आर्थिक संकट को दूर करने के लिए 5 लाख श्रमिकों को रोज़गार देने के लिए एक कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है।
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि लॉक डाउन के बाद अपना काम धंधा छिन जाने की वजह से पिछले 45 दिनों में विभिन्न राज्यों से लौटकर आये 5 लाख मजदूरों और उनके परिवारों के हितों पर मुख्यमंत्री ने ध्यान देने का निर्देश दिया है।
उन्होंने बताया कि विभिन्न राज्यों से उत्तर प्रदेश लौटकर आये लगभग 5 मजदूरों के रोज़गार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक कमेटी गठित करने का निर्देश दिया है। उत्तर प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में गठित की जाने वाली इस कमेटी में प्रमुख सचिव ग्राम विकास, प्रमुख सचिव पंचायती राज, प्रमुख सचिव कौशल विकास और प्रमुख सचिव एमएसएमई को शामिल किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक में लघु उद्योगों के बारे में फैसला किया जायेगा। इन उद्योगों के संचालन के सम्बन्ध में जिला स्तरीय अधिकारी निर्णय लेंगे, लेकिन जिन जिलों में कोरोना के 10 या उससे अधिक मरीज़ पाए गए हैं उन जिलों में उद्योगों के नहीं शुरू करने का निर्देश है। मुख्यमंत्री ने कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्टरों को मास्क और टेस्ट किट उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए हैं।
First Published on - UjjawalPrabhat.Com

अन्य समाचार