देश की TVS Motor ने लॉकडाउन में कर दिखाया बड़ा कमाल, 122 साल की पुरानी ब्रिटिश बाइक कंपनी को खरीदा

पूरी दुनिया में लॉकडाउन लागू है, लेकिन इस बीच टीवीएस मोटर (TVS Motor) ने ब्रिटिश कंपनी Norton Motorcycle को खरीद लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 153 करोड़ रुपये में हुआ है. खबर यह भी है कि टीवीएस की सहायक कंपनी की मदद से यह बड़ा सौदा हुआ है. .

देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने ब्रिटेन की 122 साल पुरानी कंपनी को खरीदकर सबको चौंका दिया है. क्योंकि लॉकडाउन की वजह से हर कंपनी नुकसान में चल रही है. ऐसे में इतनी बड़ी डील करके टीवीएस ने साबित कर दिया है कि जज्बा हो तो कुछ भी किया जा सकता है.
1898 में बर्मिंघम में जैम्स लैंसडाउन नॉर्टन ने Norton Motorcycles की शुरुआत की थी
बता दें कि 1898 में बर्मिंघम में जैम्स लैंसडाउन नॉर्टन ने Norton Motorcycles की शुरुआत की थी. Norton Motorcycles अब तक के सबसे प्रतिष्ठित ब्रिटिश बाइकों में से एक है. लग्जरी मोटरसाइकिलों की एक लंबी सूची इस कंपनी के पास है. क्लासिक मोटरसाइकिलों के साथ-साथ बड़ी क्षमता वाली सुपरबाइक्स भी हैं.Commando 961 Sport MKII, 961 Cafe Racer MKII, Cammando, V4RR बाइक शामिल है.
CM योगी के निशाने पर 40 जिलों का अमला, हो सकती है बड़ी कार्रवाई
कंपनी मंदी के दौर से गुजर रही थी
यह कंपनी काफी दिनों से मंदी के दौर से गुजर रही थी. कंपनी के पास पैसे नहीं होने की वजह से ऑर्डर को पूरा करने में असमर्थ हो गया था. अब टीवीएस ने इसे खरीद लिया है. अब भारत में इस कंपनी के दमदार बाइक उपलब्ध हो सकेंगी.
बता दें कि कंपनी के पिछले मालिक स्टुअर्ट गार्नर को भी कथित तौर पर धोखाधड़ी के कई मामलों के लिए जांच के दायरे में रखा गया है. इनसे पूछताछ की गई थी.
Lock Down: 20 तारीख के बाद भी नहीं खरीद सकेंगे ये सामान, सरकार ने पलटा अपना फैसला
ग्राहकों की उम्मीदों पर उतरेंगे खड़े
वहीं टीवीएस मोटर कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने ब्रिटेन की कंपनी की खरीदने की जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी के लिए यह अहम वक्त है. Norton एक प्रतिष्ठित ब्रिटिश ब्रांड है जो कि दुनियाभर में जाना जाता है. वैश्विक स्तर पर इस ब्रांड की उपस्थिति हमें एक शानदार अवसर प्रदान करती है. यह सौदा हमारे ग्राहकों की उम्मीदों को पूरा करने में मदद करेगा.

अन्य समाचार