राजभवन राजनीतिक साजिश का केंद्र न बने : संजय राउत

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने रविवार को परोक्ष रूप से महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजभवन राजनीतिक साजिश का केंद्र नहीं बने।

कोश्यारी का नाम लिए बिना शिवसेना सांसद ने कहा कि वह एक बेशर्म राज्यपाल, दिवंगत ठाकुर राम लाल की याद दिलाते हैं, जिन्होंने 1980 की शुरुआत में आंध्रप्रदेश के राजभवन में अपनी सेवा दी थी।
राउत ने रविवार को ट्वीट किया, याद रखिए! इतिहास उन्हें नहीं बख्शता है, जो असंवैधानिक तरीके से काम करते हैं। समझने वालों के लिए इशारा काफी है।
शिवसेना के सांसद ने यह बयान ऐसे समय में आया है, जब कुछ दिनों पूर्व महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्यपाल से आग्रह किया है कि वह राज्यपाल कोटे की खाली दो विधानपरिषद की सीटों में से एक के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को नामित कर दें।
यह आग्रह संवैधानिक संकट को टालने के लिए किया गया है, क्योंकि ठाकरे को 28 मई तक राज्य विधानसभा या विधानपरिषद का सदस्य होना अनिवार्य है, और ऐसा न होने की स्थिति में उन्हें पद छोड़ना पड़ेगा।
कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए, केंद्र ने सभी चुनावों को स्थगित कर दिया है, लेकिन तस्वीर तीन मई के बाद ही साफ होगी।
ठाकरे को महा अघाड़ी गठबंधन सरकार का सर्वसम्मति से नेता चुना गया था, जिसमें शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस शामिल हैं। उन्होंने 28 मार्च को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।
-आईएएनएस

अन्य समाचार