Nayagaon PGI कर्मचारी के परिवार के 4 कोरोना पॉजिटिव सदस्यों में नवजात भी शामिल

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGI) का एक स्वच्छता कर्मचारी (cleaning worker) कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उनके साथ 4 परिजनों में एक नवजात की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है. यह परिवार पंजाब के मोहाली (Mohali) जिले में रहता है. इसके साथ ही मोहाली जिले में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है.

अस्पताल के कर्मचारी का हाल ही में परीक्षण पॉजिटिव आया था. उसकी 26 वर्षीय पत्नी, महीने भर की बेटी, उसकी 60 वर्षीय मां और 19 वर्षीय एक युवक की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.
देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे
मोहाली के उपायुक्त गिरीश दयालन ने एक ट्वीट में बताया, "नयागांव के पीजीआई कर्मचारी (Nayagaon PGI Employee) (जिसका 17 अप्रैल को परीक्षण पॉजिटिव आया था और तब से ही वह पीजीआई में आइसोलेशन में है) के परिवार के चार और सदस्यों का परीक्षण पॉजिटिव आया है."
उन्होंने कहा कि जिले में 53 सक्रिय मामलों के साथ कुल 61 कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं. छह मरीज ठीक हो गए हैं और दो की मौत हो गई है.
यह सफाई कर्मचारी पीजीआई का दूसरा कर्मचारी है, जिसका परीक्षण पॉजिटिव आया है.
उपायुक्त ने कहा कि मोहाली (Mohali) में 20 अप्रैल को कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी क्योंकि इस जिले में राज्य के सबसे ज्यादा मामले हैं और यह 14 दिनों में कोई नया मामला नहीं आने की स्टेज में नहीं पहुंचा है.
उन्होंने कहा, "खुलने से इस इलाके में भीड़ बढ़ जाएगी, जो कि आसपास के इलाकों में काम करने जाती है या यहां रहती है."
पंजाब में कोरोना से 16 मौतें हो चुकी हैं और 4 नए मामलों के साथ कुल संख्या 219 तक पहुंच गई है.
कोविड-19 (Covid-19) की लड़ाई में पंजाब सरकार ने नियंत्रण क्षेत्र के अंदर किसी भी गतिविधि पर सख्ती से प्रतिबंध लगा दिया है. यहां के जिला मजिस्ट्रेटों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) के मानदंडों को पूरा करने के लिए विभिन्न प्रतिष्ठानों के समय, जिसमें उद्योग और अन्य गतिविधियां शामिल हैं, उनके लिए भी समय तय करने का अधिकृत किया है.
राज्य में 3 मई तक पूर्ण कर्फ्यू का पालन करने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान जरुरी यात्राओं के लिए कर्फ्यू पास का नियम जारी रहेगा.

अन्य समाचार