निजी स्कूल के छात्र मोबाइल एप से कर रहे पढ़ाई



कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में निजी स्कूल के छात्र मोबाइल एप से छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। ऐसे में स्कॉटिश सेंट्रल स्कूल अपने छात्रों को मोबाइल एप द्वारा पढ़ाई करा रहे हैं। कक्षाएं सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक चल रही है। इससे न केवल छात्र बल्कि अभिभावक भी इस बात से खुश हैं कि स्कूल की दिनचर्या की तरह वे अपना कार्य करते हैं।
प्राचार्य श्वेता सिंह ने कहा कि वर्चुअल क्लासेस की परिकल्पना ऑनलाइन माध्यमों से साकार हो सकी है। उन्होंने बच्चों और अभिभावकों से यह भी अपील की कि वह घर से बाहर नहीं निकलें और फिजिकल डिस्टेंसिग बनाकर रखें। निदेशक सुनील कुमार सिंह ने कहा कि लॉकडाउन का पढ़ाई पर भी खासा असर पड़ा है।

स्टेपिग स्टोन अकादमी तुर्कवलिया के निदेशक यमुना चौधरी ने छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कर दी है। ताकि कोर्स समय से पूरा हो सके। निदेशक ने बताया कि इसके लिए डीएस डिजिटल के प्रशिक्षक मोहसिन अख्तर द्वारा विद्यालय के सभी शिक्षक को प्रशिक्षित किया गया। जूम एप से बच्चो को कैसे पढ़ाया जाए, इसे लेकर कई शिक्षक ने अपने प्रश्न भी रखे, जिसको प्रशिक्षक ने फ्लो चार्ट के माध्यम से समझाया ।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार