गर्मियों में बेहतरीन ऑप्शन रहेगा Coconut Mojito #Recipe

मौसम में तब्दीली होने लगी हैं और तापमान बढ़ने लगा हैं। ऐसे में गर्मियों का अहसास होने लगा हैं और खानपान में बदलाव दिखाई देने लगा हैं। लॉकडाउन के इस समय में कोकोनट मोजिटो आपके लिए एक बेहतरीन ड्रिंक साबित होगी जो घर पर बैठे-बैठे आपको कुछ ठंडा पीने का बेहतरीन ऑप्शन देगा। तो आइये जानते हैं कोकोनट मोजिटो की इस Recipe के बारे में।

आवश्यक सामग्रीव्हाइट रम - 180 मिलीकोकोनट मिल्क - 500 मिलीनींबू का रस - 1 टीस्पूनआइस क्यूब्स - 2 कपपुदीने की पत्तियां - 1/2 कपनारियल के टुकड़े - भुने हुए शुगर फ्री - 1/2 कपपानी - 1 कपपुदीना की पत्तियां - गार्निश के लिए

बनाने की विधि - सबसे पहले 1/2 कप पुदीने की पत्तियों और 1/2 कप शुगर फ्री को पानी में अच्छी तरह 10 मिनट तक उबाल लें। इसके बाद इसे फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें।- इसके बाद 180 मिली व्हाइट रम, 500 मिली कोकोनट मिल्क, 1 टीस्पून नींबू का रस, पुदीने का पानी और आइस क्यूब्स को ब्लैंड में डालकर अच्छी तरह ब्लैंड कर लें।- इसके बाद इस ड्रिंक को गिलास में डालकर पुदीने की पत्तियों और नारियल के टुकड़ों से गार्निश करें।- आपकी फ्रोजन कोकोनट मोहितो बनकर तैयार है। अब आप इस ठंडी-ठंडी ड्रिकं को सर्व करें।

अन्य समाचार