कोविड-19: दुनिया की सबसे बड़ी ताक़त अमेरिका को कर दिया मजबूर!

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका से जिस तरह के आंकड़े आ रहे हैं वह काफी डराने वाले हैं। दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति इस जानलेवा वायरस के आगे झुकती हुई नजर आ रही है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस के अबतक जितने मामले सामने आए हैं उनमें 31 प्रतिशत से ज्यादा मामले अकेले अमेरिका से ही हैं। और पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से जितने लोगों की मौत हुई है उसमें लगभग 25 प्रतिशत लोग अमेरिका के ही हैं।
दुनियाभर में कोरोना वायरस के अबतक कुल 24.07 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं इसमें अकेले अमेरिका के 7.64 लाख मामले हैं, दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 1.65 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और इसमें 40565 लोगों की मौत अकेले अमेरिका में ही हुई है।
अमेरिका की कुल आबादी लगभग 33 करोड़ है और अपने यहां अमेरिका 38 लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट कर चुका है जिसमें 7.64 लाख से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यानि अमेरिका में कुल टेस्ट हुए लोगों में लगभग 21 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।
वहीं यूरोप के देशों की बात करें वहां पर भी हालात खराब हैं, सबसे खराब हालात फ्रांस के हां जहां पर अबतक सिर्फ 4.64 लाख लोगों के कोरोना टेस्ट हुए हैं और इनमें लगभग 1.53 लाख लोग यानि करीब 33 प्रतिशत कोरोना पॉजिटिव निकले हैं।
स्पेन में हुए लोगों के कोरोना टेस्ट में 21 प्रतिशत से ज्यादा लोग पॉजिटिव पाए गए हैं और इटली में हुए कोरोना टेस्ट में 13 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
इस मामले में जर्मनी कुछ बेहतर हालात में है जहां पर अबतक 17 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं और 1.45 लाख यानि लगभग 8 प्रतिशत लोगो पॉजिटिव पाए गए हैं।
भारत की बात करें तो यूरोप के दशों तथा अमेरिका के मुकाबले अभी हालात कुछ बेहतर लग रहे हैं। भारत में अभी तक 4 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं और 17 हजार से ज्यादा यानि लगभग 4.31 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

अन्य समाचार