बेंगलुरु में स्वास्थ्यकर्मियों से मारपीट करने वाले 50 लोग हिरासत में

शहर के दक्षिण-पश्चिम उपनगर में रविवार रात स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) के साथ मारपीट करने और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में लगभग 50 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) रमेश भनोत (Ramesh Bhanot) ने बताया, 'पडरयानापुरा इलाके में कोरोना (Coronavirus) मरीज के संपर्क में आए लोगों को जब क्वारंटीन (Quarantine) में रहने के लिए कहा गया, तो लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला किया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. हमने 50 लोगों को हिरासत में लिया है.'

मार्च में नई दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात (Tabligi Jamaat) कार्यक्रम में हिस्सा लेने गए 3 लोगों के Covid-19 पॉजिटिव आने के बाद शहर के नागरिक निकाय ने पिछले सप्ताह इस इलाके को सील (Seal) कर दिया था.
भनोत ने कहा, "हमने इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की है. अब वहां स्थिति नियंत्रण में है. संदिग्धों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं और जांच चल रही है कि हमले किसने भड़काए और कौन-कौन सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में शामिल हैं."
परेशानी तब शुरू हुई जब कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) रोगियों के संपर्क में आए लोगों ने रविवार शाम को स्वास्थ्यकर्मियों से मिलने और आइसोलेशन (Isolation) में रहने के लिए क्वारंटीन सेंटर में जाने से मना कर दिया.
भनोट ने बताया, "लोगों को घरों से बाहर निकलने और बाहर घूमने से रोकने के लिए वहां तैनात किए गए स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिस कर्मियों के लिए बनाए गए टेंट पर भीड़ ने हमला किया. उन्होंने बैरिकेड हटा दिए और मेज-कुर्सियों आदि को भी नुकसान पहुंचाया."
देखिये फिक्र आपकी सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 9 बजे

अन्य समाचार