वसीम जाफर ने चुनी अपनी बेस्ट टी-20 इलेवन, विराट-रोहित को नजरअंदाज कर इस पाकिस्तानी को दी जगह

वसीम जाफर ने भारतीय टीम के लिए 31 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमे उन्होंने 34.1 की औसत से 1944 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक और 11 अर्धशतक भी बनाये हुए हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 2 वनडे मैच भी खेले हुए हैं. इसी बीच उन्होंने अपनी बेस्ट टी-20 इलेवन के बारे में बताया है. उन्होंने सभी देशों से 1-1 खिलाड़ी को अपनी इस टीम में रखा है.

ओपनिंग की जिम्मेदारी वॉर्नर और बाबर को
वसीम जाफर ने ओपनिंग की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पाकिस्तान के टी-20 कप्तान बाबज आजम को दी है. अपनी इस टीम की कप्तानी भी उन्होंने डेविड वॉर्नर को ही दी है.
नंबर-3 पर उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है. वहीं नंबर-4 पर उनकी पसंद साउथ अफ्रीका के एबी डीविलियर्स है. नंबर-5 पर उन्होंने इंग्लैंड के जोस बटलर को चुना है और उन्हें ही अपनी इस टीम में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौपी है.
भारत के जसप्रीत बुमराह को दी टीम में जगह

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर वसीम जाफर ने वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल को अपनी इस टीम में रखा है. वहीं एक स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को टीम में जगह दी गई है.
विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर उन्होंने अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को जगह दी है. वहीं उनका स्पिन में देने के लिए जाफर ने नेपाल के संदीप लामिछाने को चुना है.
तेज गेंदबाजों के रूप में वसीम जाफर ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और भारत के जसप्रीत बुमराह को अपनी इस बेस्ट टी-20 इलेवन में जगह दी है.
इस प्रकार है वसीम जाफर द्वारा चुनी गई बेस्ट टी-20 इलेवन

डेविड वॉर्नर (कप्तान), बाबज आजम, केन विलियमसन, एबी डीविलियर्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, राशिद खान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह
भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वसीम जाफर द्वारा चुनी गई यह टी-20 इलेवन काफी संतुलित और मजबूत नजर आ रही है. निश्चित रूप से दुनिया की किसी भी टीम के लिए इसे हराना काफी मुश्किल होगा.
This is my &dhapos;Best T20I XI&dhapos; by picking ONLY ONE player from a country: 1 @davidwarner31 (c)  2 @babarazam258  3 Kane  4 @ABdeVilliers17  5 @josbuttler (wk)  6 @Russell12A  7 @Sah75official  8 @rashidkhan_19  9 @IamSandeep25  10 Malinga 11 @Jaspritbumrah93 
— Wasim Jaffer (@WasimJaffer14) April 20, 2020

अन्य समाचार