विभागीय कार्यालयों में राशन कार्ड निर्माण में जुटे कर्मी

बक्सर : लॉकडाउन के दरम्यान सोमवार को सरकारी कार्यालय खुलने की जानकारी मिलते ही राशन कार्ड के निर्माण एवं खाद्यान्न पाने की गुहार लेकर पहुंचने वाले लोगों का पूरे दिन तांता लगा रहा। हालांकि, अनुमंडल कार्यालय के राशन कार्ड के निर्माण एवं खाद्यान्न की आपूíत को लेकर पहुंचे फरियादियों की गुहार पर त्वरित निष्पादन को लेकर डुमरांव की प्रभारी प्रखण्ड आपूíत पदाधिकारी अंशु रानी एवं सिमरी के आपूíत पदाधिकारी जुटे रहे।

इस क्रम में नावानगर प्रखण्ड के ननौरा गांव से करीब एक दर्जन कार्डधारक संबंधित डीलर के खिलाफ राशन वितरण में मनमानी की शिकायत को लेकर पहुंचे थे। मौके पर आपूíत पदाधिकारी द्वारा राशन कार्डधारकों से लिखित आवेदन लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उन्हें वापस भेज दिया गया। उधर, भले ही सभी कार्यालय खोले जाने का आदेश जारी हो गया हो। लेकिन, प्रथम दिन अनुमंडल मुख्यालय के सभी विभागीय कार्यालय में कर्मी राशन कार्ड के कार्य को अंजाम देने का काम जारी है।
मामूली विवाद पर दो पक्षों में मारपीट, दस जख्मी यह भी पढ़ें
अस्पताल के शुरू ओपीडी में मरीजों की रही कमी
अनुमंडलीय अस्पताल में ओपीडी सेवा शुरू होने के बाद सोमवार को चिकित्सक से इलाज कराने पहुंचने वाले रोगियों की कमी रही। पूरे दिन ओपीडी सेवा काल में महज करीब 10 रोगी अपना इलाज कराने पहुंचे। दूसरी ओर नया भोजपुर के कोरोना पॉजिटिव महिला का अनुमंडलीय अस्पताल में प्रसव कराने की प्राप्त खबर के बाद अनुमंडल प्रशासन द्वारा ड्यूटी काल में तैनात प्रसव में सहयोगी डॉक्टर, एएनएम, ममता, सफाई कर्मी एवं एक दवा दुकानदार को भी क्वारंटाइन किया जा चुका है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार