धरातल पर नहीं उतर सका सरकार का निर्देश, हाइवे पर बंद रहे गैराज

बेगूसराय। मालवाहक वाहनों की मरम्मत के लिए हाइवे पर भारी वाहनों के गैराज व शहर में रोस्टर के हिसाब से कल-पुर्जो की दुकानें खोले जाने का सरकारी निर्देश सोमवार को धरातल पर नहीं उतर सका। कोरोना संक्रमित नौ मरीजों की शिनाख्त के बाद रेड जोन में रखे गए बेगूसराय जिले के एनएच-28 व एनएच-31 किनारे भारी वाहनों के गैराज बंद हैं। वहीं शहर में कल- पुर्जो की दुकानें बंद रहने से वाहन मालिकों समेत किसानों की परेशान बढ़ गई है। सरकार के निर्देश को धरातल पर नहीं उतरता देख जहां व्यवसायियों में उहापोह की स्थिति बनी है वहीं ऑटो सेक्टर के व्यवसायियों ने डीएम अरविद कुमार वर्मा समेत जिला परिवहन पदाधिकारी से बात कर ट्रैक्टर व कृषि यंत्रों के गैराज व कल- पुर्जो की दुकानों के संबंध में निर्देश प्राप्त करने की कोशिश की तो जिले के वरीय अधिकारी भी इस संबंध में निर्देशों के इंतजार में हैं।

मानसी में किसान की छप्पर के नीचे दबने से मौत यह भी पढ़ें
फसली कटनी के समय किसान परेशान :
फिलहाल जिले के किसान गेहूं की कटनी में लगे हैं। कृषि के वैज्ञानिक व यांत्रिक होने के कारण अब अधिकांश काम यंत्रों के माध्यम से ही हो रहा है। रीपर, हारवेस्टर, ट्रैक्टर समेत अन्य यंत्रों को नियमित देखरेख व मरम्मति की आवश्यकता होती रहती है। लॉकडाउन के कारण बीते एक माह से व्यवस्था ठप है, किसान जैसे-तैसे अपने काम निकाल रहे हैं। रेड जोन होने के कारण जिले में छूट के आसार नहीं देख किसानों की परेशानी बढ़ी है। कृषि यंत्रों के छोट-छोटे कल पुर्जो के लिए भी किसान शहर में भटकते रहे अन्यथा जुगाड़ तकनीक के सहारे काम निकाला जा रहा है। नहीं बन सका है रोस्टर:
आवश्यक सामाग्री के आवागमन में प्रयुक्त भारी वाहनों के रखरखाव के लिए रोस्टर के हिसाब से हाइवे पर दो व शहर में कल-पुर्जों की दो दुकानें खोले जाने का निर्देश है। इस संबंध में आटो डीलर एसोशिएशन व जिला व्यवसायी महासंघ से जुड़े अजीत कुमार ने अधिकारियों से बातचीत के हवाले से बताया कि अब तक इस संबंध में कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। विभाग रोस्टर भी नहीं तैयार किया है। वहीं ट्रैक्टर व कृषि यंत्रों से संबंधित दुकान खोले जाने के संबंध में अधिकारी भी निर्देश के इंतजार में हैं। वहीं आटो डीलर एसोशिएशन के बबन सिंह ने डीएम से गैराज के साथ ही लेथ समेत संबंधित मशीनरी टूल्स के वर्कशाप खोले जाने के संबंध में निर्देश मांगा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार