वसीम जाफर ने चुनी बेस्ट टी20 XI, कोहली और धोनी को नहीं मिली टीम में जगह, इस विदेशी खिलाड़ी को बनाया कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को मौजूदा समय का बेस्ट खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने अपनी बेस्ट टी20 इलेवन टीम में जगह नहीं दी है। इसके साथ ही वसीम जाफर ने टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भी टीम में शामिल नहीं किया है।

वसीम जाफर ने अपनी टीम में एमएस धोनी या विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा को भी टीम में जगह नहीं दी है। वसीम ने अपनी टीम में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी को शामिल किया है और वो है टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।
जाफर ने अपनी टीम में कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर को शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने टीम में पाकिस्तान के बाबर आजम, न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, इंग्लैंड के जोस बटलर, वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल, बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, अफगानिस्तान के राशिद खान, नेपाल के संदीप लामिछाने, श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को जगह दी है।
This is my 'Best T20I XI' by pickingONLY ONE player from a country:1 @davidwarner31 (c) 2 @babarazam258 3 Kane 4 @ABdeVilliers17 5 @josbuttler (wk) 6 @Russell12A 7 @Sah75official 8 @rashidkhan_19 9 @IamSandeep25 10 Malinga11 @Jaspritbumrah93 
बता दें कि वसीम जाफर ने इसी साल मार्च में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लिया था। घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले वसीम जाफर ने साल 200 से 2008 के बीच कुल 31 टेस्ट और दो इंटरनेशनल वनडे मैच खेले थे। उन्होंने टेस्ट में 34.1 की औसत से 5 शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 1944 रन बनाए, जबकि वनडे क्रिकेट में सिर्फ 10 रन बनाए। वसीम जाफर ने 260 फर्स्ट क्लास मैचों में 50.7 की औसत से कुल 19,410 रन बनाए हैं, जिसमें 57 शतक और 91 अर्धशतक शामिल हैं।
वसीम जाफर की बेस्ट टी20 प्लेइंग इलेवन : डेविड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया) (कप्तान), बाबर आजम (पाकिस्तान), केन विलियम्सन (न्यूजीलैंड), एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका), जोस बटलर (इंग्लैंड) (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल (वेस्टइंडीज), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिछाने (नेपाल), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका) और जसप्रीत बुमराह (भारत)

अन्य समाचार