वसीम जाफर ने चुनी अपनी ऑल-टाइम टी20 XI टीम, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते इन दिनों जहां सारी दुनिया घरों में बंद है, वहीं खेल जगत भी पूरी तरह से ठप्प पड़ा हुआ है। लॉकडाउन के बीच दिग्गज खिलाड़ी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं और फैन्स के सवालों का जवाब देते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव खिलाड़ियों में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज भी शामिल हैं जिनमें पूर्व सलामी बल्लेबाज और टेस्ट खिलाड़ी वसीम जाफर भी शामिल हैं।

अजहर अली ने चुनी पाकिस्तान की ऑल-टाइम टेस्ट इलेवन, दिग्गज खिलाड़ियों का नाम गायब
वसीम जाफर ने हाल ही में अपने खेल करियर को अलविदा कहा था, जिसके बाद वह सोशल मीडिया पर अक्सर फैन्स के सवालों का जवाब देते नजर आते हैं। वसीम जाफर ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम टेस्ट, वनडे और आईपीएल के बाद अब टी20 टीम का ऐलान किया है।
युवराज सिंह ने 18 साल बाद किया खुलासा, लॉर्डस में गांगुली के अलावा इस खिलाड़ी ने उतारी थी टी-शर्ट
भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने सोमवार को अपनी ऑल टाइम टी20 टीम का ऐलान किया है। वसीम जाफर की इस टीम में सिर्फ 1 भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है। हैरानी की बात यह है कि उनकी इस टीम में किसी भी भारतीय बल्लेबाज को जगह नहीं मिली है। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के अलावा भारतीय टीम को भारत को टी20 में पहली बार विश्व कप जिताने वाले एमएस धोनी का नाम भी नहीं है।
सबसे खास बात यह है कि वसीम जाफर ने अपनी टी20 टीम में हर देश के सिर्फ 1 खिलाड़ी को शामिल किया है।
सिर्फ इस भारतीय खिलाड़ी को किया शामिल
वसीम जाफर ने अपनी ऑल टाइम इलेवन में सिर्फ 1 भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है वो भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। वसीम जाफर ने अपनी इस टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को सौंपी है। इससे पहले जाफर ने अपनी बेस्ट वनडे इंटरनैशनल टीम भी चुनी थी, तब उन्होंने धोनी समेत चार भारतीय खिलाड़ियों को चुना था। जाफर ने धोनी को विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ-साथ कप्तानी की भी जिम्मेदारी दी थी।
ऐसी है वसीम जाफर की ऑल टाइम बेस्ट टी20 टीम
अपने ट्विटर अकाउंट से टीम का ऐलान करते हुए जाफर ने लिखा, 'यह मेरी 'बेस्ट टी20 XI' है। देश में एक ही खिलाड़ी चुन पाया हूं।'
वसीम जाफर ने अपनी इस टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को दी है जिन्हें बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किया। जाफर ने उनके साथ के लिये पाकिस्तान के बाबर आजम को चुना।
ऑल टाइम टी20 टीम: डेविड वॉर्नर (AUS) (कप्तान), बाबर आजम (पाकिस्तान), केन विलियमसन (न्यू जीलैंड), एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका), जोस बटलर (WK) (इंग्लैंड), आंद्रे रसल (वेस्ट इंडीज), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिछाने (नेपाल), लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), जसप्रीत बुमराह (भारत)।

अन्य समाचार